अंतर-धार्मिक शादी करने पर एक व्यक्ति को उसके साले ने मारी गोली

punjabkesari.in Sunday, Oct 31, 2021 - 03:51 PM (IST)

नयी दिल्ली, 31 अक्टूबर (भाषा) उत्तर पश्चिमी दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में अंतर-धार्मिक शादी को लेकर 26 वर्षीय एक व्यक्ति को उसके साले एवं साले के दोस्त ने कथित रूप से गोली मार दी।
पुलिस ने शनिवार को बताया कि देवा नामक इस व्यक्ति का यहां एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। वह आदर्श नगर में एक जिम चलाता है।

पुलिस ने बताया कि देवा पर उसके साले जहांगीरपुर निवासी शाहनवाज उर्फ शहबाज (21) एवं उसके दोस्त हर्षित उर्फ ऋतिक ने हमला किया था। ऋतिक उत्तर प्रदेश के बदायूं का रहने वाला है।

पुलिस के अनुसार, आधी रात को उसे सूचना मिली कि मॉडल टाउन में शालीमार पार्क के पास एक व्यक्ति सड़क पर पड़ा है और उसे गोली लगी है। तब उसे अस्पताल पहुंचाया गया और उसकी हालत अभी गंभीर है ।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि शाहनवाज, देवा का साला है और तथा हर्षित उसका (शाहनवाज का) दोस्त है।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शाहनवाज इस बात से नाराज था कि उसकी बहन ने परिवार की इच्छा के विरूद्ध दूसरे समुदाय के लड़के से शादी कर ली , इसलिए उसने साजिश रची और अपने दोस्त को बुला लिया।

अधिकारी के मुताबिक, दोनों ने देवा का सफाया करने के लिए उसे मिलने बुलाया था। पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी के अनुसार, जांच में सामने आया कि शाहनवाज एवं ऋतिक ने देवा को गोली मार दी और दोनों वहां से फरार हो गये। करीब चार-पांच महीने पहले देवा एवं शाहनवाज की बहन ने शादी की थी।
रंगनानी ने कहा, ‘‘ हमने भादंसं की धाराओं 307 (हत्या के प्रयास) तथा 34 (साझे इरादे से किया गया काम) तथा हथियार कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। कई टीम बनायी गयी है, और जांच शुरू की गयी है। घटना के छह घंटे के अंदर हमने दोनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
उन्होंने कहा कि इस घटना में इस्तेमाल की गयी पिस्तौल एवं पांच गोलियां दोनों के कब्जे से बरामद की गयी हैं । उन्होंने बताया कि दोनों जिस मोटरसाइकिल से पहुंचे थे, उसे भी बरामद कर लिया गया है और दोनों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News