दिल्ली विश्वविद्यालय ने चौथी कट-ऑफ सूची जारी की

punjabkesari.in Saturday, Oct 30, 2021 - 08:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, 30 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) ने शनिवार को अपनी चौथी कट-ऑफ सूची जारी की। हालांकि, पूर्व में जारी सूचियों में अधिक मांग वाले कॉलेजों जैसे हिंदू कॉलेज और श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स में अनारक्षित श्रेणी की सीटें पहले ही भर चुकी हैं।

पहली कट-ऑफ सूची एक अक्टूबर को जारी होने के बाद से 63,504 छात्र फीस जमा कर प्रवेश पा चुके हैं।

हंसराज कॉलेज में बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र, बीए (ऑनर्स) इतिहास और बीकॉम (ऑनर्स) पाठ्यक्रमों में दाखिले जारी हैं जबकि अनारक्षित श्रेणी में अन्य अधिकतर कोर्स के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है।

वहीं, हिंदू कॉलेज ने पहली कट-ऑफ सूची के बाद बीए (ऑनर्स) दर्शनशास्त्र में प्रवेश बंद कर दिया था, हालांकि इसे 97.75 प्रतिशत की कट-ऑफ के साथ विशेष सूची के तहत खोला गया था। प्रवेश के लिए आवश्यक न्यूनतम अंकों में 0.25 प्रतिशत की कमी की गई है। इस कॉलेज में अन्य कोर्स के लिए प्रवेश बंद कर दिया गया है।

किरोड़ी मल कॉलेज में बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र, बीए (ऑनर्स) इतिहास, बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी और बीकॉम (ऑनर्स) कोर्स में प्रवेश अभी जारी है।

श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स ने सामान्य श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए बीकॉम (ऑनर्स) और अर्थशास्त्र (ऑनर्स) में दाखिला प्रक्रिया बंद कर दी है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News