मांडविया टीकाकरण, स्वास्थ्य योजना पर चर्चा के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ करेंगे बैठक

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 01:34 PM (IST)

नयी दिल्ली, 27 अक्टूबर (भाषा) केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बुधवार को बैठक करेंगे और इसमें कोविड आपातकालीन प्रतिक्रिया पैकेज और टीकाकरण बढ़ाने से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

बैठक में ‘प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन’ योजना पर भी चर्चा की जाएगी।

मांडविया ने ट्वीट किया, ‘‘मैं आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों से मिल रहा हूं। कोविड टीकाकरण, आपातकाल कोविड पैकेज एवं अन्य मुद्दों पर विस्तार से चर्चा होगी। हाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा शुरू की गयी ‘प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत स्वास्थ्य अवसंरचना मिशन’ योजना पर भी बात होगी।’’
केंद्र ने राज्यों एवं केंद्रशासित प्रदेशों से आग्रह किया है कि वे उन लाभार्थियों पर ध्यान केंद्रित करें, जिन्हें कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक लगनी है। देश में अब तक लोगों को टीके की 103.53 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी हैं।

देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 13,451 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,42,15,653 हो गई। वहीं, इलाज करा रहे मरीजों की संख्या घटकर 1,62,661 हो गई है, जो कि पिछले 242 दिनों में सबसे कम है।

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण से 585 और लोगों की मौत के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 4,55,653 हो गई।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News