दिल्ली पुलिस ने अंतरराज्यीय अवैध आग्नेयास्त्रों के गिरोह का भंडाफोड़ किया, दो गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Oct 27, 2021 - 09:30 AM (IST)

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा ने दो लोगों को गिरफ्तार कर अवैध हथियारों के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
अधिकारियों के अनुसार पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 सेमी-ऑटोमैटिक पिस्टल और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं। आरोपियों की पहचान शाकिर (28) और जुनैद खान (21) के रूप में की गयी है, दोनों ही हरियाणा के नूंह जिले के रहने वाले हैं। इन्हें सोमवार शाम को गिरफ्तार किया गया था।
पुलिस के मुताबिक ये दोनों मध्य प्रदेश में खरगोन जिले में हथियार निर्माताओं सह आपूर्तिकर्ताओं से आग्नेयास्त्रों और गोला-बारूद की खरीद करते थे और पिछले तीन वर्षों से दिल्ली एनसीआर, हरियाणा, पंजाब और उत्तर प्रदेश में अपराधियों को इनकी आपूर्ति करने का काम कर रहे थे।
पुलिस के अनुसार आरोपियों ने पिछले तीन वर्षों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में 400 से अधिक आग्नेयास्त्रों की आपूर्ति की है।
पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) जसमीत सिंह ने कहा, ''''हमारी टीम को दिल्ली एनसीआर में एक ऐसे गिरोह द्वारा आग्नेयास्त्रों की तस्करी के बारे में जानकारी थी, जिसे शाकिर मेवात में रहकर अन्य लोगों के साथ मिलकर चला रहा है।'''' पुलिस उपायुक्त ने कहा, '''' खुफिया जानकारी और निगरानी के आधार पर गिरोह के सदस्यों की पहचान की गई और सोमवार को पुलिस उपनिरीक्षक देवेंद्र भाटी को एक सूचना मिली कि शाम को सूरजकुंड टर्निंग एमबी रोड के पास अपने सहयोगी जुनैद खान को आग्नेयास्त्र और गोला-बारूद पहुंचाने के लिए शाकिर आएगा।'''' पुलिस ने जाल बिछाकर दोनों को पकड़ लिया।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News