गोवा में विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा मुख्यमंत्री को हटायेगी : आप

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 08:53 PM (IST)

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (भाषा) आम आदमी पार्टी ने शनिवार को दावा किया कि उसे ‘‘विश्वस्त सूत्रों’’ से पता चला है कि गोवा में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले भारतीय जनता पार्टी मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बदल देगी क्योंकि लोग उनके नेतृत्व वाली सरकार के प्रदर्शन से अप्रसन्न हैं ।

पार्टी मुख्यालय में यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुये वरिष्ठ पार्टी नेता मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी नया मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय कर चुकी है क्योंकि भगवा दल यह समझ चुका है कि सावंत के नेतृत्व में चुनाव में जाना कठिन होगा ।

आप के इस दावे पर भाजपा की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आयी है।

सिसोदिया ने कहा, ‘‘(प्रमोद) सावंत की अगुवाई वाली राज्य सरकार से गोवा के लोग अप्रसन्न हैं क्योंकि मौजूदा प्रशासन अपने कार्यकाल में विभिन्न मोर्चों पर विफल साबित हुआ है।’’
उन्होंने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमें विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि भाजपा गोवा में चुनाव से दो तीन महीने पहले वहां के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को बदलने जा रही है।’’
सिसोदिया ने कहा, ‘‘भाजपा ने सावंत को हटाने तथा एक नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने का निर्णय किया है, क्योंकि पार्टी समझ चुकी है कि सावंत के नेतृत्व में चुनाव मैदान में जाने पर कठिनाई होगी क्योंकि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने काम नहीं किया। गोवा के लोग प्रमोद सावंत सरकार से अप्रसन्न हैं ।

आप नेता ने कहा कि भाजपा चाहे नया मुख्यमंत्री नियुक्त कर ले लेकिन उनकी ही पार्टी गोवा में आगामी विधानसभा चुनावों में जीतेगी ।

उन्होंने कहा, ‘‘केवल चेहरा बदल देने से लोगे धोखे में नहीं आयेंगे । मौजूदा मुख्यमंत्री को हटा कर किसी और प्रदेश का मुख्यमंत्री बना देने से लागों के मूड में कोई बदलाव नहीं आयेगा । आसन्न विधानसभा चुनाव में लोग आम आदमी पार्टी को जनादेश देंगे ।

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की अगुवाई वाली सरकार पर विफलता का आरोप लगते हुये उसे गिनाया और कहा कि जब प्रदेश में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही थी तब ये लोग ‘‘आराम से बैठे’’ थे।

आप नेता ने आरोप लगाया, ‘‘इसका परिणाम यह हुआ कि संक्रमण दर 50 प्रतिशत पर पहुंच गया जो देश में सबसे अधिक है। कोविड-19 संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये गोवा के पंचायतों को लॉकडाउन लगाना पड़ गया ।

भारतीय जनता पार्टी को निशाना बनाते हुये सिसोदिया ने आरोप लगाया कि गोवा सरकार पर दस हजार युवाओं को नौकरी देने और ‘‘कोरोना योद्धाओं’’ का बेतन 20 प्रतिशत बढ़ाने का झूठा वादा किया ।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि गोवा सरकार प्रदेश में अपराधों में हो रही बढोत्तरी पर लगाम लगाने में विफल रही है ।

उल्लेखनीय है कि आम आदमी पार्टी ने गोवा में 2017 में विधानसभा का चुनाव लड़ा था और उसके किसी भी सीट पर जीत हासिल नहीं हुयी थी ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News