उन छात्रों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी, जिनके परिवार की सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है:खट्टर

punjabkesari.in Saturday, Oct 23, 2021 - 09:36 AM (IST)

चंडीगढ़, 22 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को ऐसे छात्रों को निशुल्क शिक्षा देने की घोषणा की, जिनके परिवार की सत्यापित सालाना आय 1.80 लाख रुपये से कम है।

खट्टर ने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि गरीब परिवार का कोई भी प्रतिभाशाली छात्र अपने सपनों को पूरा करने से नहीं चूक जाए।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी ''परिवार पहचान पत्र'' योजना के तहत उन छात्रों को निशुल्क शिक्षा दी जाएगी जिनकी सत्यापित पारिवारिक आय 1.80 लाख रुपये प्रति वर्ष से कम है।

मुख्यमंत्री ने यह घोषणा पंचकूला में आयोजित राज्य स्तरीय सम्मान कार्यक्रम के दौरान हरियाणा के ''सुपर 100 कार्यक्रम'' के तहत सिविल सेवा परीक्षा-2020 और जेईई एडवांस परीक्षा-2021 में सफलता प्राप्त करने वाले छात्रों के साथ बातचीत करते हुए की।

इस मौके पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और अंबाला के सांसद रतन लाल कटारिया मौजूद रहे।

सिविल सेवा परीक्षा में सफलता पाने वाले छात्रों को बधाई देते हुए खट्टर ने कहा, ''''आप में से प्रत्येक को यह याद रखना चाहिए कि आपने समाज की सेवा के लिए सिविल सेवा को करियर विकल्प के रूप में चुनने का फैसला किया है क्योंकि आपकी सेवा अवधि के दौरान आपको विविध क्षेत्रों में काम करने के असंख्य अवसर मिलेंगे।”
मुख्यमंत्री ने जेईई एडवांस परीक्षा पास करने वाले गरीब पृष्ठभूमि के 29 छात्रों की सराहना की और कहा, “आप सभी एक बेहतर उदाहरण हैं कि यदि आपके पास प्रतिभा है, तो आपको अपने सपने पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता।“


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News