नये पीसीसी अध्यक्ष और चुनाव तैयारियों पर शुक्रवार को गुजरात के नेताओं के साथ मंथन करेंगे राहुल

10/22/2021 9:42:07 AM

नयी दिल्ली, 21 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी की गुजरात इकाई के नये अध्यक्ष के चयन, राज्य में पार्टी एवं संगठन की स्थिति और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संदर्भ में शुक्रवार को प्रदेश से जुड़े पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ मंथन करेंगे।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में कांग्रेस के गुजरात प्रभारी रघु शर्मा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष अमित चावड़ा, राज्यसभा सदस्य शक्ति सिंह गोहिल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल समेत करीब 20 नेता शामिल हो सकते हैं।

बैठक में शामिल होने के लिए गुजरात से दिल्ली पहुंचे कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘यह बैठक नये प्रदेश अध्यक्ष के चयन, चुनाव की तैयारियों और गुजरात की संगठन की स्थिति को लेकर हो रही है। हमें उम्मीद है कि इस बैठक के बाद सभी नेता मिलकर काम करेंगे और अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाएंगे।’’
सूत्रों का कहना है कि यह बैठक नये प्रदेश अध्यक्ष को चुनने के लिहाज से महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इसमें पार्टी नेताओं के बीच सहमति बनाने का प्रयास होगा।

कांग्रेस से जुड़े सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष के लिए मौजूदा समय में गोहिल, हार्दिक पटेल और कुछ अन्य नामों पर विचार चल रहा है।

पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘‘भरत सिंह सोलंकी, अर्जुन मोडवाड़िया, गोहिल और कुछ अन्य वरिष्ठ नेता हैं जिनका साथ मिलकर काम करना और नये अध्यक्ष को इनका समर्थन मिलना पार्टी की सफलता के लिए जरूरी है। इस लिहाज से यह बैठक अहम है।’’
इस साल की शुरुआत में हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस की करारी हार के बाद अमित चावड़ा ने प्रदेश अध्यक्ष और परेश धनानी ने विधायक दल के नेता के पद इस्तीफा दे दिया था।

गुजरात में अगले साल नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News