हरियाणा और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया

10/20/2021 10:39:01 PM

चंडीगढ़, 20 अक्टूबर (भाषा) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने बुधवार को बारिश से बुरी तरह प्रभावित उत्तराखंड के लिए पांच करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

खट्टर ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात की और उन्हें राज्य की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल घड़ी में पूरा हरियाणा उत्तराखंड की जनता के साथ खड़ा है।

हरियाणा सरकार की ओर से आर्थिक सहायता के अलावा तंबू, राशन किट, कपड़े और दवा सहित राहत सामग्री भी भेजी जाएगी।

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने भी अपने समकक्ष पुष्कर सिंह धामी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और उन्हें राज्य की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

ठाकुर ने मृतकों के परिवार के सदस्यों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त की और ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करने की प्रार्थना की।

इस बीच, राजस्थान सरकार ने एक नियंत्रण कक्ष शुरू किया है, जहां भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर फंसे राज्य के लोगों की जानकारी दी जा सकती है।

एक विज्ञप्ति के अनुसार, जयपुर के सचिवालय में आपदा प्रबंधन विभाग का नियंत्रण कक्ष चौबीसों घंटे कार्यरत रहता है और उत्तराखंड में फंसे राजस्थान के किसी भी व्यक्ति के बारे में नियंत्रण कक्ष फोन नंबर (0141)2227296, 2385776, 2385777 पर सूचना दी जा सकती है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News