उत्तराखंड में बारिश प्रभावित इलाकों से 1,300 से ज्यादा लोगों को निकाला गया: एनडीआरएफ

10/20/2021 5:24:47 PM

नयी दिल्ली, 20 अक्टूबर (भाषा) राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र से 1,300 से ज्यादा लोगों को बचाकर निकाला है और बचाव दल की टीमों की संख्या बढ़ाकर 15 से 17 कर दी है। एनडीआरएफ ने बुधवार को यह जानकारी दी।
उत्तराखंड में वर्षा जनित आपदा से अब तक कम से कम 46 लोगों की मौत हो चुकी है। राज्य का कुमाऊं क्षेत्र बारिश से गंभीर रूप से प्रभावित हुआ है जिससे घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं, कुछ पुल बह गए और मलबे में कई लोग फंसे हैं। एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, “अब तक एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने उधम सिंह नगर और नैनीताल से 1,300 से ज्यादा लोगों को निकाला है। वे उत्तराखंड के बाढ़ प्रभावित इलाकों में राहत सामग्री भी वितरित कर रहे हैं।”
उधम सिंह नगर में चार, उत्तरकाशी और चमोली में दो-दो तथा देहरादून, चम्पावत पिथौरागढ़ और हरिद्वार में एक-एक टीम को तैनात किया गया है।
प्रवक्ता ने बताया कि एनडीआरएफ ने पश्चिम बंगाल में भी नौ टीमें तैनात की हैं जहां इसी तरह भारी बारिश हो रही है। उन्होंने कहा कि बचावकर्मियों ने जलपाईगुड़ी जिले के निचले इलाकों से लगभग 70 व्यक्तियों को बचाकर निकाला है।
उत्तराखंड और नेपाल से पानी छोड़े जाने से बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होने के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों जैसे लखीमपुर खीरी, सीतापुर, वाराणसी, गोरखपुर और बहराइच में एनडीआरएफ की सात टीमों को तैनात किया गया है।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News