अपराह्न दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Tuesday, Oct 19, 2021 - 05:16 PM (IST)

नयी दिल्ली, 19 अक्टूबर (भाषा) ''भाषा'' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार को अपराह्न दो बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि9 मोदी लीड उत्तरांखड बारिश
उत्तराखंड में मूसलाधार बारिश: प्रधानमंत्री मोदी ने धामी, भटट् से की बात
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से बात की और मूसलाधार बारिश से प्रभावित राज्य की स्थिति के संबंध में जानकारी हासिल की।

प्रादे29 जम्मू लीड सेना प्रमुख सेना प्रमुख ने जम्मू में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाकों का दौरा किया
जम्मू, सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे ने मंगलवार को जम्मू क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और उन्हें क्षेत्र में जमीनी स्थिति तथा वहां चल रहे घुसपैठ रोधी अभियानों की जानकारी दी गयी।


दि11 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 13,058 नए मामले, 164 लोगों की जान गई
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 13,058 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,40,94,373 हो गई। पिछले 231 दिन में एक दिन में सामने आए ये सबसे कम नए मामले हैं।

दि16 न्यायालय लखीमपुर
लखीमपुर खीरी हिंसा मामले पर बुधवार को सुनवाई करेगा उच्चतम न्यायालय
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को हुई हिंसा के मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा। इस घटना में चार किसानों सहित आठ लोगों की मौत हो गई थी।

प्रादे24 चीन भारत अरुणाचल कमांडर
पूर्वी क्षेत्र के अंदरूनी इलाकों में अपनी गतिविधियां बढ़ा रहा है चीन: पूर्वी सेना के कमांडर
रूपा (अरुणाचल प्रदेश), पूर्वी सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल मनोज पांडे ने बृहस्पतिवार को कहा कि चीन ने अरुणाचल प्रदेश क्षेत्र के सामने अपने अंदरूनी इलाकों में तैनाती और सैन्य अभ्यास बढ़ा दिए हैं तथा भारत ने क्षेत्र में सुरक्षा संबंधी हर प्रकार की चुनौती से निपटने के लिए इसी के अनुसार आकस्मिक योजनाएं बना ली हैं।


वि10 इज़राइल जयशंकर लीड बैठक
भारत, अमेरिका, इज़राइल और यूएई के विदेश मंत्रियों की चतुष्पक्षीय बैठक

यरुशलम/वाशिंगटन, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिका, इज़राइल और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अपने समकक्षों के साथ चतुष्पक्षीय बैठक की। इस दौरान इन नेताओं ने पश्चिम एशिया तथा एशिया में व्यापार तथा समुद्री सुरक्षा बढ़ाने सहित आर्थिक एवं राजनीतिक सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।


दि15 बाबुल इस्तीफा
बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दिया
नयी दिल्ली, भाजपा के पूर्व नेता बाबुल सुप्रियो ने मंगलवार को लोकसभा की सदस्यता से औपचारिक रूप से इस्तीफा दे दिया। बाबुल सुप्रियो ने एक महीने पहले भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस का दामन थाम लिया था।


दि14 बांग्ला हिंदू तस्लीमा
‘जिहादिस्तान’ बनता जा रहा है बांग्लादेश, मदरसे फैला रहे हैं नफरत : तसलीमा नसरीन
नयी दिल्ली , बांग्लादेश में हिंदू विरोधी हिंसा की हालिया घटनाओं से क्षुब्ध मशहूर लेखिका तसलीमा नसरीन ने कहा है कि उनका देश अब ‘जिहादिस्तान’ बनता जा रहा है जहां सरकार अपने सियासी फायदे के लिये मज़हब का इस्तेमाल कर रही है और मदरसे कट्टरपंथी पैदा करने में लगे है।

प्रादे4 केरल बांध
केरल में इदामलयार और पम्पा बांधों के द्वार खोले गए
कोच्चि, केरल में जलस्तर में वृद्धि तथा आने वाले दिनों में और बारिश के अनुमान के मद्देनजर इदामलयार और पम्पा बांधों के द्वार मंगलवार को तड़के खोल दिए गए।


अर्थ8 फेबइंडिया विज्ञापन वापसी
दक्षिणपंथी समूहों के विरोध के बाद फैबइंडिया ने ‘जश्न-ए-रिवाज’ का प्रोमो वापस लिया
नयी दिल्ली, फैशन ब्रांड फैबइंडिया ने दक्षिणपंथी समूहों के विरोध के बाद अपनी नई उत्सव श्रृंखला के एक प्रचार अभियान को वापस ले लिया है।


खेल8 खेल चीन कार्यकर्ता
ओलंपिक मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने बीजिंग ‘नरसंहार’ खेलों के बहिष्कार की अपील की
एथेंस, शीतकालीन ओलंपिक 2022 की ओलंपिक मशाल सौंपने के मंगलवार को होने वाले समारोह से घंटों पहले मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने अंतरराष्ट्रीय सरकारों, प्रायोजकों ओर खिलाड़ियों से अपील की है कि वे चीन के ‘नरसंहार खेलों’ का बहिष्कार करें।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News