जम्मू-कश्मीर के हालात पर राहुल ने नेताओं के साथ बैठक की, आम नागरिकों की हत्या पर चिंता जताई

10/19/2021 9:20:02 AM

नयी दिल्ली, 18 अक्टूबर (भाषा) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से संबंधित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक की और आम नागरिकों की हत्या पर चिंता जताई।
साथ ही, उन्होंने पार्टी नेताओं को यह निर्देश भी दिया कि स्थिति को सामान्य बनाने तथा आम लोगों खासकर राज्य के बाहर के निवासियों में विश्वास पैदा करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं।

राहुल गांधी ने पार्टी की प्रदेश प्रभारी रजनी पाटिल, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर और कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य तारिक हमीद कर्रा के साथ यह बैठक जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के भीतर कई आम नागरिकों की आतंकवादियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद पैदा हुए हालात की पृष्ठभूमि में की है।

सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद को भी शामिल होना था, लेकिन दिल्ली में नहीं होने के कारण वह इसमें शामिल नहीं हो सके।

इस बैठक के बारे में पूछे जाने पर गुलाम अहमद मीर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों के भीतर जो हालात पैदा हुए हैं, यह बैठक उसी को लेकर थी। कांग्रेस सत्ता में हो या फिर विपक्ष में, वह हमेशा नागरिकों और मुल्क की भलाई के लिए सोचती है। यह बैठक भी इसी नजरिये के साथ हुई और पूरे हालात पर चर्चा की गई।’’
उन्होंने बताया, ‘‘राहुल गांधी जी ने मौजूदा हालात और बेकसूर लोगों की हत्या पर चिंता जताई और कहा कि हमें हालात को सामान्य बनाने और वहां के आम लोगों और गैर स्थानीय लोगों में विश्वास बहाल करने के लिए पूरा प्रयास करना होगा।’’
मीर ने कहा कि राहुल गांधी के निर्देशानुसार कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में अगले कुछ दिनों के भीतर अलग-अलग गतिविधियों को आगे बढ़ाएगी, ताकि आम लोगों का हौसला बढ़े और हालात बेहतर हो सके।

उन्होंने बताया कि प्रदेश के अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ चर्चा करके, वह पूरा खाका तैयार करेंगे।

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में रविवार को आतंकवादियों ने दो गैर-स्थानीय मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी थी और एक अन्य को घायल कर दिया था। जम्मू कश्मीर में 24 घंटे से भी कम समय में गैर-स्थानीय मजदूरों पर यह तीसरा हमला था। बिहार के एक रेहड़ी-पटरी वाले और उत्तर प्रदेश के एक बढ़ई की शनिवार शाम को आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News