अभिनेत्री लीना पॉल की हिरासत 200 करोड़ के धनशोधन मामले में बढ़ी

10/18/2021 3:22:20 PM

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (भाषा) दिल्ली की एक अदालत ने यहां एक कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ की वसूली से जुड़े धनशोधन के मामले में अभिनेत्री लीना पॉल की हिरासत में पूछताछ की अवधि शनिवार को एक हफ्ते के लिये बढ़ा दी।

पॉल को हिरासत में पूछताछ की अवधि खत्म होने पर अदालत के समक्ष पेश किया गया था और विशेष न्यायाधीश प्रवीन सिंह ने उसकी ईडी को दी गई हिरासत एक और हफ्ते के लिये बढ़ा दी।

अदालत इससे पहले पॉल के पति सुकेश चंद्रशेखर को भी मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज चुकी है। दंपत्ति ने फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिवेंद्र मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह को कथित तौर पर ठगा था।

जांच एजेंसी ने पॉल की हिरासत अवधि सात दिन के लिये बढ़ाने का अनुरोध किया था।

न्यायाधीश ने कहा, “प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी लीना मारिया पॉल न केवल अपराध की आय की लाभार्थी थी, बल्कि स्पष्ट रूप से अपराध की आय के लेनदेन में सक्रिय भूमिका निभा रहा थी, इसे अनपेक्षित धन के रूप में पेश कर रही थी और मुख्य आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के साथ मिलकर काम कर रही थी।”

न्यायाधीश ने कहा कि धन के लेन-देन की पूरी कड़ी का निर्धारण अब भी अधूरा है, और यदि आरोपी को आगे पुलिस हिरासत नहीं दी जाती है, तो जो कड़ियां जोड़ी जानी हैं वह जुड़ नहीं पाएंगी।


न्यायाधीश ने कहा, “मैं इस के अनुसार पाता हूं कि इस आरोपी की और पुलिस हिरासत जरूरी है और उसे 23 अक्टूबर, 2021 तक पुलिस हिरासत में भेजा जाता है।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News