नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को दी श्रद्धांजलि

Monday, Oct 11, 2021 - 10:32 PM (IST)

नयी दिल्ली, 11 अक्टूबर (भाषा) उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि सार्वजनिक जीवन में उनके द्वारा निर्धारित नैतिकता के अनुकरणीय मानक हैं।

उप-राष्ट्रपति निवास में प्रतिष्ठित पल्मोनोलॉजिस्ट एवं अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक रणदीप गुलेरिया को उत्कृष्टता के लिए 22वां लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय पुरस्कार प्रदान करते हुए नायडू ने कहा कि शास्त्री ने अपने कार्यों के लिए जवाबदेही ली जो सार्वजनिक जीवन में एक बहुत ही दुर्लभ गुण है।

इस संदर्भ में उपराष्ट्रपति ने सार्वजनिक जीवन में पारदर्शिता और जवाबदेही बनाए रखने की आवश्यकता पर बल दिया।

नायडू ने प्रतिष्ठित पुरस्कार से सम्मानित होने पर गुलेरिया को बधाई दी। उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में महामारी के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने में गुलेरिया की शानदार भूमिका न केवल लोगों के लिए आश्वस्त करने वाली रही है, बल्कि इसने हर उस व्यक्ति की घबराहट को भी शांत किया है, जिन्होंने उन्हें कोविड-19 से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर कई मंचों पर बात करते, देखा या सुना है।
नायडू ने महामारी के दौरान निस्वार्थ सेवा करने के लिए देश भर के डॉक्टरों और नर्सों, तकनीशियनों, सुरक्षा कर्मियों, किसानों और स्वच्छता कर्मियों सहित अन्य अग्रिम पंक्ति के योद्धाओं की भी प्रशंसा की।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising