जम्मू-कश्मीर के नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र कदम उठाए: चन्नी

punjabkesari.in Friday, Oct 08, 2021 - 03:55 PM (IST)

चंडीगढ़, आठ अक्टूबर (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने जम्मू कश्मीर में हाल में आतंकवादियों द्वारा आम नागरिकों की हत्या किए जाने की शुक्रवार को कड़ी निंदा की और केंद्र शासित प्रदेश के निवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केंद्र सरकार से तत्काल कदम उठाने का आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि गत कुछ दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों द्वारा कई नागरिकों की हत्या की गई है जिनमें नवीनतम घटना बृहस्पतिवार को श्रीनगर के सरकारी स्कूल में प्रधानाचार्य सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या की है।

इसी प्रकार मंगलवार को एक प्रमुख कश्मीरी पंडित माखन लाल बिंद्रू, बिहार निवासी एक विक्रेता वीरेंद्र पासवान की श्रीनगर में और आम नागरिक मोहम्मद शफी लोन की बांदीपोरा में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।
चन्नी ने प्रधानाचार्य और शिक्षक की हत्या पर गहरा शोक व्यक्त किया। यहां जारी बयान के मुताबिक, उन्होंने केंद्र से वहां (जम्मू-कश्मीर में) आम लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया, जो विभिन्न आतंकवादियों की धमकी की वजह से अनिश्चितता के माहौल में रह रहे हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि तत्काल जम्मू्-कश्मीर के अल्पसंख्यकों के बीच सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मानवता के खिलाफ इन जघन्य अपराधों के दोषियों और शांति, सद्भावना और भाईचारे को नष्ट करने वालों को कानून के मुताबिक सख्त सजा दी जानी चाहिए।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News