उच्चतम न्यायालय ने कमलेश तिवारी हत्या मामले की सुनवाई प्रयागराज स्थानांतरित की

Saturday, Sep 25, 2021 - 10:20 AM (IST)

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय ने हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या का मामला लखनऊ से प्रयागराज स्थानांतरित करने का शुक्रवार को आदेश दिया।

न्यायमूर्ति एस. के. कौल ने अशफाक हुसैन और अन्य आरोपियों की याचिका पर यह आदेश जारी किया, जिन्होंने लखनऊ से मामले को स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था।
वरिष्ठ अधिवक्ता मीनाक्षी अरोड़ा, अधिवक्ता सोमेश चंद्र झा के साथ आरोपियों की ओर से अदालत में पेश हुई और मामले की सुनवाई दिल्ली स्थानांतरित करने के प्रति न्यायालय के इच्छुक नहीं होने के बाद इसे प्रयागराज स्थानांतरित किये जाने का प्रस्ताव दिया।
शीर्ष न्यायालय ने 2020 में उत्तर प्रदेश सरकार को एक नोटिस जारी कर इस संबंध में उससे जवाब मांगा था।
आरोपियों की ओर से पेश हुए वकीलों ने सुनवाई को लखनऊ से दिल्ली स्थानांतरित करने का अनुरोध किया था और इसके पीछे उनकी जान को खतरा होने का तर्क दिया था।
लखनऊ पुलिस ने मामले में दिसंबर में 13 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।
पुलिस ने बताया था कि दो मुख्य आरोपी, अशफाक और मोइनुद्दीन पर हत्या के आरोप हैं, जबकि 11 अन्य पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप हैं, जिनमें आरोपी को आश्रय देने, धोखाधड़ी, बेईमानी और आपराधिक साजिश शामिल हैं।
आरोप पत्र के मुताबिक आरोपियों ने कमलेश तिवारी की हत्या करने की साजिश रची थी, जिन्होंने 2015 में पैगंबर मुहम्मद के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising