रात नौ बजे के मुख्य समाचार

09/25/2021 9:22:21 PM

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :-

वि70 मोदी यूएनजीए लोकतंत्र मैं ऐसे देश का प्रतिनिधित्व करता हूं, जिसे लोकतंत्र की जननी कहलाने पर गर्व है : मोदी
संयुक्त राष्ट्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि वह एक ऐसे देश का प्रतिनिधित्व करते हैं, जिसे ‘लोकतंत्र की जननी’ के रूप में जाना जाता है और भारत के लोकतंत्र की ताकत को रेखांकित करने के लिए एक रेलवे स्टेशन पर चाय विक्रेता से प्रधानमंत्री बनने तक के अपने सफर का हवाला दिया।


वि71 मोदी यूएनजीए आतंकवाद आतंकवाद का राजनीतिक औजार के रूप में इस्तेमाल करने वाले देशों को भी इससे समान रूप से खतरा: मोदी संयुक्त राष्ट्र : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को पाकिस्तान पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए कहा कि ‘प्रतिगामी सोच’ वाले जो देश आतंकवाद का ‘राजनीतिक औजार’ के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं, उन्हें अवश्य समझना चाहिए कि उनके लिए भी यह समान रूप से एक बड़ा खतरा है।



वि46 यूएनजीए संपूर्ण लीड भारत पाक पाकिस्तान ‘‘आग लगाने वाला, आग बुझाने का दिखावा’’ करता है : भारत ने यूएनजीए में कहा
संयुक्त राष्ट्र : संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर मुद्दे का राग अलापने पर भारत ने उसके जवाब में कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक-टोक आ जा सकते हैं।


वि43 भारत अमेरिका समर्थन लीड यूएनएससी बाइडन ने सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता, एनएसजी में प्रवेश के प्रति समर्थन दोहराया
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडन ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली द्विपक्षीय प्रत्यक्ष बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में नयी दिल्ली के प्रवेश के प्रति वाशिंगटन का समर्थन दोहराया है।

दि51 आईएमडी तूफान बंगाल की खाड़ी पर बना कम दबाव का क्षेत्र ‘गुलाब’ तूफान में तब्दील हुआ, ऑरेंज अलर्ट जारी
नयी दिल्ली : बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र शनिवार को चक्रवाती तूफान ‘गुलाब’ में तब्दील हो गया। भारत के मौसम विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी देते हुए उत्तरी आंध्र प्रदेश और उससे लगे दक्षिण ओडिशा के तटीय इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।


अर्थ29 दूसरी लीड शाह सहकारिता सरकार जल्द नयी सहकारिता नीति की घोषणा करेगी : अमित शाह
नयी दिल्ली : केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि भारत को 5,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में सहकारिता भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। शाह ने कहा कि केंद्र जल्द ही एक नई सहकारी नीति लेकर आएगा और सहकारी आंदोलन को मजबूत करने के लिए राज्यों के साथ मिलकर काम करेगा।

दि33 रक्षा लीड राजनाथ अफगानिस्तान के घटनाक्रम देश की संरचना बदलने में आतंकवाद के इस्तेमाल पर सवाल उठाते हैं: राजनाथ नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम सत्ता की राजनीति की भूमिका और देश की संरचना और व्यवहार को बदलने के लिए एक औजार के रूप में आतंकवाद के इस्तेमाल पर सवाल उठाते हैं।


प्रादे81 उप्र प्रयागराज अखाड़ा सीबीआई सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरि मामले में मठ के लोगों से पूछताछ की
प्रयागराज: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या के मामले में शनिवार को श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में घटनास्थल का निरीक्षण किया और मठ के सेवादारों और अन्य लोगों से पूछताछ की।


प्रादे52 ओडिशा सीजेआई सुधार कानून विधायिका को कानूनों पर फिर से विचार करने की जरूरत: प्रधान न्यायाधीश
कटक : देश के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन वी रमण ने शनिवार को कहा कि विधायिका को कानूनों पर फिर से विचार करने और उन्हें समय तथा लोगों की जरूरतों के अनुरूप सुधारने की जरूरत है ताकि वे ‘‘व्यावहारिक वास्तविकताओं’’ से मेल खा सकें।


प्रादे70 कर्नाटक ओम बिरला देशभर में संसदीय लोकतंत्र पर 75 कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे: बिरला
बेंगलुरु : लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शनिवार को कहा कि स्पीकर्स कॉन्फ्रेंस के 100 साल पूरे होने के जश्न के तौर पर देश के विभिन्न हिस्सों में संसदीय लोकतंत्र पर 75 विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News