बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र से ओडिशा में भारी बारिश की संभावना

09/25/2021 10:19:52 AM

नयी दिल्ली, 24 सितंबर (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शुक्रवार को कहा कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने कम दबाव के क्षेत्र के शनिवार को मजबूत होने और इसके प्रभाव से अगले तीन दिन तक ओडिशा तथा आंध्र प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

इसने कहा कि उपग्रह और रडार से ली गईं नवीनतम तस्वीरों से संकेत मिलता है कि बंगाल की खाड़ी के पूर्वी-मध्य एवं पूर्वोत्तर हिस्से के ऊपर कम दबाव का एक मजबूत क्षेत्र बन गया है। अगले 12 घंटों में इसके और मजबूत होने तथा अगले 48 घंटों में ओडिशा तट की ओर पश्चिम-उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की संभावना है।

आईएमडी ने कहा कि इसके चलते 26 सितंबर को दक्षिण एवं तटीय ओडिशा में अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम, कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी एवं कहीं-कहीं मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

इसने कहा कि इसके चलते तटीय आंध्र प्रदेश में कहीं-कहीं भारी से अत्यधिक भारी, ओडिशा के उत्तरी अंदरूनी क्षेत्र, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में भारी बारिश हो सकती है।
आईएमडी ने कहा कि इस मौसम स्थिति के चलते 26 सितंबर को बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिमी और पश्चिमी मध्य हिस्से, अपतटीय ओडिशा तथा पश्चिम बंगाल और उत्तरी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों में 55-65 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है जिनकी गति 75 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News