शाम छह बजे के मुख्य समाचार

09/25/2021 6:11:02 PM

नयी दिल्ली, 25 सितंबर (भाषा) शनिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से शाम छह बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

वि46 यूएनजीए संपूर्ण लीड भारत पाक पाकिस्तान ‘‘आग लगाने वाला, आग बुझाने का दिखावा’’ करता है : भारत ने यूएनजीए में कहा

संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर मुद्दे का राग अलापने पर भारत ने उसके जवाब में कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवादी बेरोक-टोक आ जा सकते हैं।


वि43 भारत अमेरिका समर्थन लीड यूएनएससी बाइडन ने सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता, एनएसजी में प्रवेश के प्रति समर्थन दोहराया
वाशिंगटन : अमेरिका के राष्ट्रपति जो. बाइडन ने व्हाइट हाउस में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी पहली द्विपक्षीय प्रत्यक्ष बैठक के दौरान संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत की स्थायी सदस्यता और परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह (एनएसजी) में नयी दिल्ली के प्रवेश के प्रति वाशिंगटन का समर्थन दोहराया है।


अर्थ13 लीड शाह सहकारिता सरकार जल्द नयी सहकारिता नीति की घोषणा करेगी : अमित शाह
नयी दिल्ली : केंद्रीय सहकारिता मंत्री अमित शाह ने शनिवार को कहा कि केंद्र जल्द ही एक नयी सहकारिता नीति लेकर आएगा और सहकारिता आंदोलन को मजबूत करने के लिए राज्यों के साथ मिलकर काम करेगा।


प्रादे52 ओडिशा सीजेआई सुधार कानून विधायिका को कानूनों पर फिर से विचार करने की जरूरत: प्रधान न्यायाधीश
कटक : देश के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) एन वी रमण ने शनिवार को कहा कि विधायिका को कानूनों पर फिर से विचार करने और उन्हें समय तथा लोगों की जरूरतों के अनुरूप सुधारने की जरूरत है ताकि वे ‘‘व्यावहारिक वास्तविकताओं’’ से मेल खा सकें।


प्रादे6 ईडी महाराष्ट्र सम्मन ईडी ने देशमुख के धन शोधन मामले में महाराष्ट्र के मंत्री को भेजा सम्मन
मुंबई : प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख और अन्य के खिलाफ दर्ज धन शोधन के मामले में अगले हफ्ते पूछताछ के लिए शिवसेना नेता और राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब को नया सम्मन जारी किया है।

वि47 भारत अमेरिका हिंद प्रशांत अमेरिका, भारत ने हिंद-प्रशांत क्षेत्र में साझा हितों को प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता जतायी
वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्वाड समूह के तहत अमेरिका और भारत के बीच सहयोग बढ़ने का स्वागत किया है, जिसमें क्षेत्रीय अखंडता एवं संप्रभुता और अंतरराष्ट्रीय कानून के संबंध में एक स्वतंत्र, खुले और समावेशी हिंद-प्रशांत क्षेत्र में उनके साझा दृष्टिकोण को देखते हुए बहुपक्षीय क्षेत्र में सहयोग शामिल है।



दि33 रक्षा लीड राजनाथ अफगानिस्तान के घटनाक्रम देश की संरचना बदलने में आतंकवाद के इस्तेमाल पर सवाल उठाते हैं:राजनाथ नयी दिल्ली : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि अफगानिस्तान के घटनाक्रम सत्ता की राजनीति की भूमिका और देश की संरचना और व्यवहार को बदलने के लिए एक औजार के रूप में आतंकवाद के इस्तेमाल पर सवाल उठाते हैं।


दि29 न्यायालय गोलीबारी सुरक्षा रोहिणी अदालत में गोलीबारी : अधीनस्थ अदालतों में सुरक्षा बंदोबस्त के लिए याचिकाएं दाखिल
नयी दिल्ली : दिल्ली में एक जिला अदालत के भीतर शुक्रवार को गोलीबारी की घटना के मद्देनजर उच्चतम न्यायालय में एक अर्जी दाखिल कर केंद्र और राज्यों को अधीनस्थ अदालतों में सुरक्षा के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है।


दि24 दिल्ली अदालत प्रिंस राज अदालत ने लोजपा सांसद प्रिंस राज को दुष्कर्म मामले में अग्रिम जमानत दी
नयी दिल्ली : दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के सांसद प्रिंस राज को अग्रिम जमानत दे दी, जिन्होंने बलात्कार के एक मामले में गिरफ्तारी से संरक्षण का अनुरोध किया था।



द कन्वरसेशन के साथ अनुबंध के तहत जारी खबरें:-

वि49 जलवायु कार्बन उत्सर्जक कार्बन उत्सर्जन में कटौती करने का सबसे सरल तरीका, प्रदूषण फैलाने वालों को ठहराएं जिम्मेदार

सिडनी : वैश्विक नेता और मिश्रित हित समूहों के लगभग 30,000 अन्य लोग नवंबर में संयुक्त राष्ट्र के 26वें वार्षिक जलवायु शिखर सम्मेलन, कॉप 26 (पक्षों का सम्मेलन) के लिए ग्लासगो में एकत्रित होंगे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News