रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

09/23/2021 9:28:19 PM

नयी दिल्ली, 23 सितंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को भाषा की विभिन्न फाइलों से रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
वि14 मोदी लीड अमेरिेका समुदाय
भारतीय प्रवासियों ने दुनियाभर में अपनी अलग पहचान बनाई है: मोदी
वाशिंगटन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया भर में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए भारतीय प्रवासियों की प्रशंसा की है।


दि25 न्यायालय दूसरी लीड पेगासस पेगासस मामला : न्यायालय स्वतंत्र जांच का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर अगले हफ्ते सुनाएगा फैसला
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को मौखिक रूप से कहा कि वह पेगासस जासूसी प्रकरण की जांच के लिए एक तकनीकी विशेषज्ञ समिति गठित करेगा और इस मामले की स्वतंत्र जांच का अनुरोध करने वाली याचिकाओं पर अगले हफ्ते अंतरिम आदेश पारित करेगा।

दि66 वायरस लीड स्वास्थ्य मंत्रालय दिव्यांगों, चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को घर पर टीका लगाया जाएगा : सरकार
नयी दिल्ली, सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि दिव्यांगों तथा चलने-फिरने में असमर्थ लोगों को उनके घर पर ही कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।

दि83 वायरस लीड दिशा निर्देश मांडविया ने कोविड-19 से उबरने के बाद स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से निपटने के लिए दिशानिर्देश जारी किए नयी दिल्ली, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कोविड-19 से उबरने के बाद होनी वाली स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं पर बृहस्पतिवार को दिशानिर्देश जारी किए, जो मरीजों में कोरोना वायरस संक्रमण के दीर्घकालिक प्रभावों से निपटने के लिए देश के चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए मददगार होंगे।


दि73 अदालत दिल्ली लीड पीएम केयर्स पीएम केयर्स सरकारी नहीं, आरटीआई के तहत तीसरे पक्ष को जानकारी नहीं दी जा सकती: अदालत से कहा गया
नयी दिल्ली, दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया गया है कि प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात राहत कोष ‘पीएम केयर्स’ सरकार का कोष नहीं है और इसके द्वारा एकत्र किया गया धन भारत की संचित निधि में नहीं जाता। इसके अलावा यह भी बताया गया कि संविधान और सूचना का अधिकार (आरटीआई) कानून के तहत किसी भी तीसरे पक्ष को जानकारी नहीं दी जा सकती।


प्रादे126 महाराष्ट्र नाबालिग दूसरीलीड दुष्कर्म ठाणे में किशोरी से कई बार सामूहिक दुष्कर्म, अभी तक दो नाबालिग समेत 26 लोग गिरफ्तार
ठाणे, महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पिछले आठ महीनों में 15 वर्षीय किशोरी से अलग-अलग स्थानों पर कथित तौर पर कई बार सामूहिक दुष्कर्म किया गया। पुलिस ने इस संबंध में अभी तक 24 लोगों को गिरफ्तार किया है तथा दो नाबालिगों को हिरासत में लिया है।

प्रादे114 जम्मू कश्मीर लीड घुसपैठ एलओसी के निकट घुसपैठ की कोशिश नाकाम, तीन आतंकवादी ढेर
श्रीनगर, सेना ने बृहस्पतिवार को जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के उरी में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया, जिसमें तीन आतंकवादी मारे गए और हथियारों तथा गोला-बारूद का जखीरा बरामद हुआ। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।


वि6 जी20 जयशंकर अफगानिस्तान अफगानिस्तान का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए न करने देने की अपनी प्रतिबद्धता का पालन करे तालिबान: जयशंकर
न्यूयॉर्क, विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जी20 देशों से कहा कि तालिबान को अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल आतंकवाद के लिए किसी भी प्रकार से नहीं करने देने की अपनी प्रतिबद्धता लागू करनी चाहिए और दुनिया को एक ऐसी व्यापक एवं समावेशी प्रक्रिया की अपेक्षा है जिसमें अफगान समाज के सभी वर्गों का प्रतिनिधित्व हो।


वि31 ब्रिटेन भारत यात्रा लीड कोविशील्ड यात्रा के लिए टीका प्रमाणन में ‘न्यूनतम मानदंड’ पूरे होने चाहिए : ब्रिटेन
लंदन, ब्रिटेन सरकार ने सभी देशों से कोविड-19 टीका प्रमाणन के “न्यूनतम मानदंड” पूरे करने को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा है कि वह अपने अंतरराष्ट्रीय यात्रा नियमों को लेकर भारत के साथ “चरणबद्ध रवैये” के साथ काम कर रही है।

वि41 संरा भारत अल्पसंख्यक राज्य प्रायोजित आतंकवाद, हिंसक उग्रवाद अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव को जन्म देता है : संरा में भारत ने कहा
संयुक्त राष्ट्र, आतंकवाद को किसी भी सूरत में न्यायोचित न ठहराये जाने के विचार को दृढते से रखते हुए भारत ने संयुक्त राष्ट्र में कहा है कि राज्य प्रायोजित आतंकवाद और हिंसक उग्रवाद से समाज में द्वेष पैदा होता है और अल्पसंख्यकों के खिलाफ भेदभाव बढ़ता है।


अर्थ52 मोदी व्यापार सीईओ मोदी की प्रमुख अमेरिकी कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात
वाशिंगटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को अलग-अलग क्षेत्र की पांच प्रमुख कंपनियों के सीईओ के साथ मुलाकात कर अपनी अमेरिका यात्रा की शुरुआत की। इस दौरान उन्होंने भारत में उपलब्ध आर्थिक अवसरों के बारे में बताया।
खेल29 खेल हॉकी लीड विश्व कप पुरूष जूनियर हॉकी विश्व कप नवंबर . दिसंबर में ओडिशा में भुवनेश्वर, इस साल नवंबर दिसंबर में होने वाला जूनियर पुरूष हॉकी विश्व कप ओडिशा में होगा जो भारत में खेलों के गढ के रूप में अपनी पहचान बनाकर कई बड़े टूर्नामेंटों की मेजबानी कर चुका है ।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News