हिमालयन फिल्म समारोह का शुक्रवार को होगा लद्दाख में उद्घाटन

09/23/2021 10:39:07 AM

नयी दिल्ली, 22 सितंबर (भाषा) केंद्रशासित प्रदेश लद्दाख पहली बार हिमालयन फिल्म समारोह की मेजबानी कर रहा है और केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर शुक्रवार को इसका उद्घाटन करेंगे।

मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकुर समारोह की शुरुआत करेंगे और इसका आयोजन 24 से 28 सितंबर तक लेह जिले में होगा। पांच दिवसीय उत्सव के उद्घाटन कार्यक्रम में हिंदी फिल्म ‘शेरशाह’ के निर्देशक विष्णुवर्धन और अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​शामिल होंगे।

बयान के अनुसार दर्शकों को रोमांचित करने के लिए समारोह में विभिन्न खंड शामिल किए गए हैं जिनमें सिंधु संस्कृति सभागार, लेह में लोकप्रिय फिल्मों का प्रदर्शन शामिल है। इसके अलावा कार्यशालाएं और मास्टर कक्षाएं भी आयोजित की जाएंगी जिनमें हिमालयी क्षेत्र के फिल्म निर्माताओं, समीक्षकों और तकनीशियनों को आमंत्रित किया जाएगा। इसमें कहा गया है कि यह फिल्म निर्माण की ओर रचनात्मक झुकाव को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक प्रोत्साहन के रूप में काम करेगा।

मंत्रालय ने कहा कि समारोह में लद्दाख की समृद्ध सांस्कृतिक विविधता को प्रदर्शित करने के लिए संस्कृति विभाग के सहयोग से वृत्तचित्र और लघु-फिल्म प्रतियोगिताएं, खाद्य उत्सव, संगीत व सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News