पंजाब में आंबेडकर की मूर्ति भंजन करने की कोशिश करने वाला गिरफ्तार, मुख्यमंत्री ने घटना की निंदा की

09/22/2021 10:22:41 AM

चंडीगढ़, 21 सितंबर (भाषा) पंजाब के जालंधर जिले के फिल्लौर कस्बे में बी आर आंबेडकर की मूर्ति भंजन की कोशिश में पुलिस ने 25 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने मंगलवार को इस घटना की निंदा की और इसे दु:खद करार दिया ।

चन्नी ने कहा कि इस तरह की कायराना हरकत करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी ।
एक बयान में कहा गया है कि मध्य प्रदेश के रहने वाले भीकू मीणा ने सोमवार की रात कथित रूप से पत्थर और गमला मार कर आंबेडकर की प्रतिमा भंजन करने का प्रयास किया ।

चन्नी ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिसने संविधान निर्माता बाबा साहब आंबेडकर का सम्मान करने वाले लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचायी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी को भी मुश्किल से हासिल की गई पंजाब की शांति को भंग करने की इजाजत नहीं दी जायेगी। उन्होंने बताया कि राज्य के पुलिस महानिदेशक को प्रदेश के हर कोने की निगरानी के लिये निर्देश दिया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि सीमावर्ती राज्य होने के कारण पंजाब में स्थिति हमेशा संवेदनशील बनी रहती है, लेकिन राज्य सरकार इससे निपटने और पंजाब में अशांति पैदा करने की कोशिश करने वाले असामाजिक और राष्ट्र विरोधी तत्वों के नापाक मंसूबों को कुचलने के लिए पूरी तरह से सतर्क है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News