केजरीवाल ने दिल्ली में साढ़े सात साल में सिर्फ छह हजार नौकरियां दीं: हरीश रावत

09/22/2021 10:20:20 AM

नयी दिल्ली, 21 सितंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने उत्तराखंड में छह महीने में एक लाख लोगों को नौकरी देने की घोषणा करने को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मंगलवार को निशाना साधा और दावा किया कि दिल्ली में केजरीवाल ने साढ़े सात वर्षों के दौरान सिर्फ छह हजार लोगों को नौकरियां दी हैं।
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘बड़ा दावा किया गया कि 1 साल में एक लाख नौकरियां दी जाएंगी। सवाल है साढ़े सात साल इनको दिल्ली में सरकार चलाते हो गये हैं। साढे़ सात साल में केवल 6 हजार से कुछ ज्यादा पदों पर सरकारी नौकरियां निकाली व भर्तियां की हैं, जबकि दिल्ली का बजट उत्तराखंड से तीन गुना ज्यादा है।’’
उन्होंने आम आदमी पार्टी के नेता पर कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘उत्तराखंड का बजट छोटा, वादा बड़ा। न नौ मन तेल होगा, न राधा नाचेगी। केवल चुनाव में बने रहने के लिए बड़ी-बड़ी बातें की जा रही हैं।’’ पिछले दिनों केजरीवाल ने कहा था कि उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने पर छह माह में एक लाख नौकरी दी जाएंगी और सरकारी एवं निजी क्षेत्र में 80 प्रतिशत नौकरियां उत्तराखंड के युवाओं के लिए आरक्षित की जाएंगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News