जलालाबाद मोटरसाइकिल विस्फोट आतंकवादी कृत्य था:पंजाब पुलिस

09/19/2021 1:41:19 AM

चंडीगढ़, 18 सितंबर (भाषा) पंजाब पुलिस ने जलालाबाद मोटरसाइकिल विस्फोट को शनिवार को ‘आतंकी कार्रवाई’ करार दिया और कहा कि उसने इस घटना के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।
पुलिस ने बताया कि आरोपी की पहचान प्रवीण कुमार के रूप में हुई है और वह फाजिल्का के धरमुपुरा गांव का रहने वाला है जो भारत-पाकिस्तान सीमा से महज तीन किलोमीटर दूर है।

फाजिल्का के जलालाबाद में 15 सितंबर को मोटरसाइकिल के ईंधन टैंक में विस्फोट हो जाने से बलविंदर सिंह (22) की मौत हो गयी थी।
पुलिस के अनुसार जांच के दौरान भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में इस मोटरसाइकिल को उड़ाने की साजिश में कुमार की भूमिका सामने आयी। फिरोजपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक जतिंदर सिंह औलख ने एक बयान में बताया कि फजिल्का पुलिस ने शनिवार को कुमार को गिरफ्तार किया।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान कुमार ने खुलासा किया कि बलविंदर की मोटरसाइकिल को जलालाबाद शहर के भीड़भाड़ वाले क्षेत्र में खड़ा किया जाना था।
औलख के अनुसार कुमार ने पुलिस को यह भी बताया कि इस ‘आतंकी कार्रवाई’ की साजिश 14 सितंबर को सुखविंदर सिंह उर्फ सुखा के घर पर रची गयी थी। सुखा फिरोपुर के चांदी वाला गांव का निवासी है।

पुलिस अधिकारी के अनुसार मामदोत में लखमीर के हिथार गांव का गुरप्रीत सिंह भी इस साजिश का हिस्सा था।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक हिलोरी ने बताया कि कुमार से मिली सूचना के आधार पर बलविंदर समेत सभी चारों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और सुखविंदर एवं गुरप्रीत को गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News