भाजपा सरकार की गलत नीतियों ने हरियाणा को अपराध का केंद्र बना दिया : सुरजेवाला

09/18/2021 9:12:06 AM

चंडीगढ़, 17 सितंबर (भाषा) राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि भाजपा नीत हरियाणा सरकार की गलत नीतियों ने शांतिपूर्ण राज्य को अपराध का केंद्र बना दिया जहां हर दिन तीन हत्याएं, चार बलात्कार और आठ अपहरण होते हैं।
उन्होंने कहा कि भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और विशेष एवं स्थानीय कानूनों (एसएलएल) के तहत संज्ञेय अपराध दर में हरियाणा देश में चौथे स्थान पर है, जो सरकार के लिए शर्म की बात होनी चाहिए।
एनसीआरबी के ताजा आंकड़ों का हवाला देते हुए सुरजेवाला ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और गृह मंत्री अनिल विज से आईपीसी और एसएलएल अपराधियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने की राज्य की खराब दर को लेकर सवाल किया।
उन्होंने पूछा कि आरोपपत्र दाखिल करने की राष्ट्रीय औसत दर 82.5 प्रतिशत है, लेकिन हरियाणा केवल 39.7 प्रतिशत के साथ इतना पिछड़ा हुआ क्यों है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की गलत नीतियों ने शांतिपूर्ण राज्य हरियाणा को अपराध केंद्र में बदल दिया है।
कांग्रेस नेता ने दावा किया कि अपराधियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने में ढिलाई और सरकार के लापरवाह रवैये के कारण पिछले सात सालों से हरियाणा में अपराध लगातार बढ़ रहे हैं।
सुरजेवाला ने कहा कि राज्य के लोग ''पीड़ित'' हैं लेकिन सरकार को उनकी परवाह नहीं है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News