दिल्ली पुलिस ने फर्जी दस्तावेज से पासपोर्ट- वीजा हासिल करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश

09/18/2021 9:10:52 AM

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) दिल्ली पुलिस ने तीन बांग्लादेशी नागरिकों समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर जाली दस्तावेज बना लोगों को विदेश भेजने के लिए पासपोर्ट हासिल करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया।

उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान बांग्लादेश के अख्तौजमां तालुकदार (54), फोजिल रब्बी शिपन (22) रसल (35) के रूप में हुई। वहीं बाकी आरोपियों की पहचान विभोर सैनी (32), सौरभ घोष (36) और फहीम खान (24) के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि शिपन और रसल को फर्जी दस्तावेज का इस्तेमाल कर विदेश भेजा जा रहा था। पुलिस ने बताया कि तालुकदार मुख्य षड्यंत्रकर्ता है। वह विदेश जाने के इच्छुक नेपाली और बांग्लादेशी लोगों की पहचान करता था और उन्हें चिकित्सा वीजा पर भारत बुलाता था।

पुलिस ने बताया कि इसके बाद वह फर्जी दस्तावेज की व्यवस्था कर फर्जीवाड़ा कर साथियों की मदद से भारतीय पासपोर्ट हासिल कर लेता था। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह मामला 11 सितंबर को प्रकाश में आया जब रसल, शिपन और तालुकदार दोहा जाने के लिए कतर एयरवेज की उड़ान में सवार होने आईजीआई हवाई अड्डा पहुंचे थे। इन सभी के पास फर्जी दस्तावेज थे, जिसके आधार पर सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें रोक लिया और पूछताछ में रसल और शिपन ने सारे भेद खोल दिए।
पुलिस उपायुक्त (आईजीआई हवाई अड्डा) विक्रम के पोरवल ने बताया कि पूछताछ के दौरान तालुकदार ने अन्य एजेंट के नाम बताए, जो उसकी मदद कर रहे थे। बाद में तीन अन्य एजेंट को गिरफ्तार किया गया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News