नवंबर तक पूरा हो जाएगा आश्रम अंडरपास का निर्माण : जैन

09/18/2021 9:10:03 AM

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) दक्षिण दिल्ली में आश्रम क्रॉसिंग से होकर गुजरने वाले लोगों को सुगम यात्रा के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा क्योंकि वहां एक अंडरपास का निर्माण पूरा होने में अभी दो महीने का समय और लगेगा। दिल्ली के लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) मंत्री सत्येन्द्र जैन ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

जैन ने कहा कि आश्रम क्रॉसिंग जैसे महत्वपूर्ण खंड पर निर्माणाधीन अंडरपास के रास्ते में कुछ भारी बिजली के तारों के कारण देरी हो रही है।

आश्रम चौक मध्य और दक्षिणी दिल्ली को नोएडा तथा फरीदाबाद जैसे शहरों से जोड़ने वाली एक महत्वपूर्ण कड़ी है। यह जंक्शन मथुरा रोड और रिंग रोड (लाजपत नगर-सराय काले खां और डीएनडी फ्लाईओवर) को जोड़ता है।

इस परियोजना का काम पूरा हो जाने के बाद व्यस्त आश्रम क्रॉसिंग से होकर जाने वाले यात्रियों को आसानी होगी तथा आईटीओ से सरिता विहार, बदरपुर और फरीदाबाद की ओर जाने में भी काफी आसानी होगी।

दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री ने एक वीडियो संदेश में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ''''आश्रम अंडरपास के निर्माण में कुछ समस्या सामने आई है क्योंकि अंडरपास के एक रैंप के निर्माण स्थल पर भारी बिजली के तार निकल आए हैं। हम इन केबलों को शिफ्ट कर रहे हैं जिसमें करीब एक महीने का समय लगेगा और उसके बाद यह रैंप बन जाएगा। मैं यह बताना चाहता हूं कि अंडरपास के संपूर्ण निर्माण का काम दो महीने में पूरा हो जाएगा।"
पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों के अनुसार इस परियोजना के पूरा होने की संशोधित समय सीमा अब 30 नवंबर है। पहले यह परियोजना इस साल सितंबर में पूरी होनी थी।

यातायात पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक लगभग ढाई से तीन लाख वाहन प्रतिदिन व्यस्त समय के दौरान आश्रम चौराहे से होकर गुजरते हैं।

यह चौथी बार है जब परियोजना की समय सीमा को आगे बढ़ाया गया है। परियोजना की आधारशिला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 24 दिसंबर, 2019 को रखी थी। परियोजना की अनुमानित लागत करीब 78 करोड़ रुपये है। इसके पूरा होने से लोगों को ट्रैफिक जाम से काफी राहत मिलेगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News