ईडी ने केरल की वित्तीय कंपनी और उसके प्रवर्तकों की संपत्ति कुर्क की

09/18/2021 9:08:21 AM

नयी दिल्ली, 17 सितंबर (भाषा) प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि उसने निवेशकों से कथित रूप से 1,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी से संबंधित धनशोधन मामले में केरल के एक वित्तीय समूह और उसके प्रवर्तकों (प्रमोटरों) की 31.16 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की है।

ईडी ने कहा कि धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जारी एक अनंतिम आदेश के तहत पोपुलर फाइनेंस समूह के प्रवर्तकों की केरल, तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश में स्थित भूमि और भवनों सहित 23 अचल संपत्तियों, 1132 बैंक खातों में रखा गया 32 किलोग्राम सोना, मर्सिडीज बेंज, टोयोटा आदि जैसे 18 लक्जरी वाहन को जब्त कर 23 सावधि जमा और 732 चालू खातों पर रोक लगायी गयी है।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि इस मामले में केरल पुलिस द्वारा विभिन्न जिलों में 1,300 प्राथमिकी दर्ज की गईं। इसमें ''''लगभग 3,000 जमाकर्ताओं से लगभग 1,000 करोड़ रुपये की ठगी की गई है।''''
ईडी ने एक बयान में कहा, ''''पोपुलर फाइनेंस और संबद्ध कंपनियों पर एक परिवार का नियंत्रण है और थॉमस डेनियल व रिनू मरियम थॉमस (पिता और पुत्री की जोड़ी) केरल व अन्य राज्यों में फैली 270 शाखाओं को नियंत्रित कर रहे थे।''''
कंपनी के प्रबंध निदेशक थॉमस डेनियल और मुख्य कार्यकारी अधिकारी रिनू मरियम को ईडी ने अगस्त में गिरफ्तार किया था और वे फिलहाल न्यायिक हिरासत में हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News