हरियाणा : पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से खुलेंगे स्कूल

09/17/2021 10:38:37 AM

चंडीगढ़, 16 सितंबर (भाषा) हरियाणा में पहली से तीसरी कक्षा के विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर से स्कूलों को दोबारा खोल दिया जाएगा। राज्य के शिक्षा मंत्री कंवर पाल ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

शिक्षा मंत्री ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कक्षाओं के संचालन के दौरान शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए कोविड-19 संबंधी मानदंडों का सख्ती से पालन किया जाएगा।
मंत्री ने कहा कि विद्यार्थियों के लिए स्कूलों में आना अनिवार्य नहीं किया गया है क्योंकि ऑनलाइन कक्षाएं इस दौरान भी जारी रहेंगी। विद्यार्थियों को स्कूलों में आने के लिए अपने अभिभावकों की लिखित अनुमति लेनी होगी।
शिक्षा विभाग की ओर से जारी किए गए दिशा-निर्देशों के मुताबिक कक्षा में विद्यार्थियों के प्रवेश से पहले उनके तापमान की जांच की जाएगी और हाथों को सैनिटाइज करना होगा। विद्यार्थियों को अनिवार्य रूप से मास्क लगाना होगा और कक्षा में दो विद्यार्थियों के बीच कम से कम छह फुट की दूरी होगी।
एक डेस्क पर केवल एक विद्यार्थी को ही बैठने की अनुमति होगी और एक-दूसरे से भोजन साझा करने की मनाही होगी।
गौरतलब है कि हरियाणा में एक सितंबर से चौथी और पांचवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूलों को दोबारा खोल दिया गया था जबकि अन्य कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए स्कूल जुलाई में ही खुल चुके थे।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News