पश्चिम बंगाल चुनाव उपरांत हिंसा : सीबीआई ने हत्या के आरोप में सात को गिरफ्तार किया

punjabkesari.in Sunday, Sep 12, 2021 - 08:54 PM (IST)

नयी दिल्ली, 12 सितंबर (भाषा) केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा से जुड़े हत्या के एक मामले में कूचबिहार से रविवार को सात लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
अधिकारियों ने बताया कि पीड़ित हरधन रॉय के परिवार ने शिकायत की थी आरोपियों में शामिल अर्जुन मुंडा, रॉय को तीन मई को राजाघोड़ा नदी के पास ले गया था जहां वह खून से लथपथ मिले थे।
प्राथमिकी के मुताबिक रॉय को अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी । सीबीआई ने हिंसा के दौरान तूफानगंज में हुई हत्या के एक अन्य मामले में शनिवार को चार लोगों को गिरफ्तार किया था।
आरोप है कि चार मई को तृणमूल कांग्रेस समर्थक शाहीनूर अहमद और प्रोसेनजीत रात का खाना खा रहे थे तभी भाजपा के चार समर्थक उनके पास आए। भोजन के बाद शाहीनूर और प्रोसेनजीत पर हमला किया गया जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए।
प्राथमिकी के मुताबिक दोनों को मक्के की खेत में खींच कर ले जाया और वहीं छोड़ दिया गया। प्रोसेनजीत जिंदा बच गए लेकिन शाहीनूर की मौत हो गई।
गौरतलब है कि सीबीआई कलकत्ता उच्च न्यायालय के पांच न्यायाधीशों की पीठ के आदेश पर मामलों की जांच कर रही है। अदालत ने सीबीआई को चुनाव उपरांत हुई हिंसा के दौरान कथित हत्याओं और दुष्कर्मो के मामलों की जांच करने का निर्देश दिया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News