दोपहर दो बजे के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Sep 09, 2021 - 02:25 PM (IST)

नयी दिल्ली, नौ सितंबर (भाषा) बृहस्पतिवार को दोपहर दो बजे तक भाषा की विभिन्न फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि7 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 43,263 नए मामले, संक्रमण से 338 और लोगों की मौत
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 43,263 नए मामले सामने आने के बाद, कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,31,39,981 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या भी बढ़कर 3,93,614 हो गई है।

दि19 शिक्षा भारत रैंकिंग
आईआईटी मद्रास रैंकिंग में भारत में सर्वश्रेष्ठ संस्थान बना: एनआईआरएफ रैंकिंग
नयी दिल्ली, शिक्षा मंत्रालय की वार्षिक भारतीय रैंकिंग में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) मद्रास को पहला स्थान, भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) बेंगलुरु को दूसरा और आईआईटी बंबई को तीसरा स्थान मिला।


प्रादे22 हरियाणा किसान इंटरनेट
हरियाणा सरकार ने करनाल में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं के निलंबन की अवधि बढ़ायी
चंडीगढ़, करनाल में जिला मुख्यालय में प्रदर्शनरत किसानों का धरना ‘‘अनिश्चितकाल’’ तक के लिए जारी रहने के बीच हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार आधी रात तक जिले में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं का निलंबन बढ़ा दिया है।


दि18 राज्यसभा उपचुनाव
पांच राज्यों की छह राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव की घोषणा, चार अक्तूबर को मतदान
नयी दिल्ली, निर्वाचन आयोग ने बृहस्पतिवार को पांच राज्यों की छह राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया। इन सभी सीटों पर मतदान चार अक्तूबर को होगा।


दि8 कांग्रेस राहुल रेवंत
राहुल गांधी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना लोकतंत्र और जनता के हित में जरूरी: रेवंत रेड्डी
नयी दिल्ली, कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी ने राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान सौंपने की पैरवी करते हुए कहा है कि देश के लोकतंत्र और जनता के हित में यह जरूरी है क्योंकि राहुल एकमात्र ऐसे राष्ट्रीय नेता हैं जो पुरजोर ढंग से लोगों के मुद्दे उठा रहे हैं।

प्रादे24 असम नौका हिमंत
ब्रह्मपुत्र नदी में नौका दुर्घटना मामले में आपराधिक मामला दर्ज होगा, उच्च स्तरीय जांच होगी: हिमंत
जोरहाट (असम), असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने जोरहाट जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में हुई नौका दुर्घटना मामले में पुलिस को आपराधिक मामला दर्ज करने के निर्देश बृहस्पतिवार को दिए। इस दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई और दो लोग लापता हैं।

प्रादे12 अदालत कंगना अख्तर
अदालत ने मानहानि मामले को रद्द करने का आग्रह करने वाली कंगना की याचिका खारिज की
मुंबई, बंबई उच्च न्यायालय ने बृहस्पतिवार को अभिनेत्री कंगना रनौत की वह याचिका खारिज कर दी, जिसमें गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर उनके खिलाफ शुरू की गई मानहानि की कार्यवाही को रद्द करने का आग्रह किया गया था।

खेल6 खेल पैरालम्पिक मोदी सम्मान
प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय पैरालम्पिक दल को अपने आवास पर सम्मानित किया
नयी दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के पैरालम्पिक दल को अपने आवास पर गुरूवार को सुबह के नाश्ते पर बुलाकर सम्मानित किया और खिलाड़ियों ने उन्हें अपने हस्ताक्षर वाला एक स्टोल भेंट किया।


खेल10 खेल अफगान आस्ट्रेलिया टेस्ट
महिला खेलों पर रोक होने पर अफगानिस्तान पुरूष टीम की मेजबानी नहीं करेंगे : क्रिकेट आस्ट्रेलिया
मेलबर्न, क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने गुरूवार को स्पष्ट किया कि तालिबान के शासन में महिलाओं को खेलने की अनुमति नहीं मिलने पर वे अगले महीने अफगानिस्तान पुरूष टीम की मेजबानी नहीं करेंगे।


वि8 अमेरिका अफगान निकासी
अफगानिस्तान से करीब 60,000 लोग अमेरिका पहुंचे
वाशिंगटन, अमेरिका के आंतरिक सुरक्षा विभाग (डीएचएस) ने बताया कि अफगानिस्तान से लोगों के निकासी अभियान के तहत 17 अगस्त के बाद से देश में करीब 60,000 लोग पहुंच चुके हैं। इस अभियान को औपचारिक रूप से ‘ऑपरेशन एलीज वेलकम’ के नाम से जाना जाता है।

अर्थ10 न्यायालय अमेजन फ्यूचर
फ्यूचर-रिलायंस सौदा: न्यायालय ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कार्यवाही पर रोक लगाई
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) को रिलायंस रिटेल के साथ विलय सौदे पर आगे बढ़ने से रोकने वाले सिंगापुर के आपातकालीन मध्यस्थ के फैसले को लागू करने के संबंध में दिल्ली उच्च न्यायालय में चल रही सभी कार्रवाई पर चार सप्ताह के लिए रोक लगा दी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News