उगाही मामले में अदालत ने अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को 15 दिन की हिरासत में भेजा

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 08:33 PM (IST)

नयी दिल्ली, छह सितंबर (भाषा) दिल्ली की अदालत ने अपने पुरुष मित्र और 21 मुकदमों में नामजद सुरेश चंद्रशेखर की एक कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ रुपये की कथित उगाही में मदद करने की आरोपी अभिनेत्री लीना मारिया पॉल को सोमवार को 15 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।
पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) की सख्त धाराओं के तहत कार्रवाई की है।
अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश प्रवीण सिंह ने दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (इओडब्ल्यू) के अनुरोध को स्वीकार कर लिया कि मामले की तह तक जाने के लिए आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने की जरूरत है। इससे पहले पुलिस ने पॉल को अदालत के समक्ष पेश किया।
पुलिस ने अदालत में कहा कि आरोपी को मुंबई और कर्नाटक, तमिलनाडु और केरल जैसे अन्य राज्य ले जाने की जरूरत है ताकि अपराध से हुई कमाई से खरीदी गई संपत्तियों का पता लगाकर उनका सत्यापन किया जा सके।

इससे पहले शनिवार को अदालत ने चंद्रशेखर को 16 दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेजा था।
गौरतलब है कि फॉर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति ने खुद को विधि मंत्रालय का वरिष्ठ अधिकारी बता रुपयों के एवज में पति की जमानत दिलाने में मदद की पेशकश की थी जिसके आधार पर सात अगस्त को प्राथमिकी दर्ज की गई। शिविंदर सिंह को धनशोधन के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

इस घटना के समय चंद्रशेखर दिल्ली की रोहिणी जेल में बंद था और वह वहीं से उगाही का धंधा चला रहा था। पुलिस ने इस मामले में चंद्रशेखर के दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया है जो रोहिणी जेल के दो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मिलकर जेल के बाहर कथित रूप से यह रैकेट चला रहे थे।

पुलिस के अनुसार चंद्रशेखर के सहयोगियों ने जानकारी दी कि रोहिणी जेल के अधिकारी उनकी मदद कर रहे थे।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News