राष्ट्रीय किसान सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर : एसकेएम

punjabkesari.in Tuesday, Aug 17, 2021 - 08:12 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (भाषा) संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने मंगलवार को कहा कि अखिल भारतीय किसान सम्मेलन आयोजित करने की तैयारियां जोरों पर है और उसे पूरे देश से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली है।
उल्लेखनीय है कि एसकेएम उन 40 किसान संगठनों का साझा मंच है जो केंद्र द्वारा पारित तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। एसकेएम ने सोमवार को घोषणा की कि किसानों के प्रदर्शन के नौ महीने पूरे होने के उपलक्ष में वह 26 और 27 अगस्त को राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।
एसकेएम ने बयान में कहा कि अखिल भारतीय किसान सम्मेलन की तैयारियां जोरों पर है। मोर्चा ने कहा, ‘‘पूरे भारत से उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिल रही है। राष्ट्रीय सम्मेलन में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के प्रतिनिधि होंगे।’’
बयान में कहा कि किसान आंदोलन के भविष्य की रूपरेख इस सम्मेलन में संयुक्त रूप से तैयार की जाएगी।
संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार हमेशा यह दिखाने की कोशिश करती है कि यह ऐतहासिक किसान आंदोलन कुछ राज्यों में ही सीमित है जबकि इस तथ्य को नजर अंदाज करती है कि पूरे देश के किसान इस संघर्ष में साथ हैं।’’
गौरतलब है कि हजारों किसान खासतौर पर पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कृषक, दिल्ली की सीमा- सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सहित पर पिछले साल नवंबर से ही तीन कृषि कानूनों को वापस लेने और कृषि उपजों के न्यूनतम समर्थन मूल्य की गारंटी देने की मांग को लेकर डेरा डाले हुए हैं।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News