कोरोना वायरस से संबंधित प्रमुख खबरें

Sunday, Aug 01, 2021 - 02:28 PM (IST)

नयी दिल्ली, एक अगस्त (भाषा) भाषा की अलग-अलग फाइलों से रविवार को जारी कोरोना वायरस से संबंधित महत्वपूर्ण खबरें इस प्रकार हैं :-

दि11 वायरस लीड मामले
देश में कोविड-19 के 41,831 नए मामले, 541 मरीजों की मौत
नयी दिल्ली: देश में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 41,831 नए मामले सामने आने से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,16,55,824 हो गयी, वहीं देश में टीके की खुराक ले चुके लोगों की संख्या 47 करोड़ को पार कर गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को अद्यतन किए गए आंकड़े में यह जानकारी दी।

दि13 दिल्ली चिडियाघर खुला
दिल्ली का चिड़ियाघर अस्थायी रूप से बंद रहने के बाद फिर से खुला
नयी दिल्ली: दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान मामलों में वृद्धि के कारण अस्थायी तौर पर बंद रहने के साढ़े तीन महीने बाद चिड़ियाघर को रविवार को जनता के लिए फिर से खोल दिया गया।

दि18 वायरस आयुष अश्वगंधा
कोविड-19 से उबरने में अश्वगंधा के लाभों पर भारत, ब्रिटेन मिलकर करेंगे अध्ययन
नयी दिल्ली: आयुष मंत्रालय ने कोविड-19 से उबरने में परंपरागत जड़ी-बूटी ‘अश्वगंधा’ के लाभ के बारे में अध्ययन करने के लिए ब्रिटेन के लंदन स्कूल ऑफ हाइजिन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन (एलएसएचटीएम) के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं।


दि21 वायरस टीका खुराक
भारत में कोविड-19 रोधी टीके की 47 करोड़ से अधिक खुराक दी गईं: सरकार
नयी दिल्ली: देशभर में लोगों को कोविड-19 रोधी टीके की अब तक 47 करोड़ से अधिक खुराक दी गई हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटे में 60,15,842 खुराक दी गईं।

प्रादे4 महाराष्ट्र वायरस ठाणे
ठाणे में कोरोना वायरस संक्रमण के 350 नए मामले, आठ संक्रमितों की मौत
ठाणे: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 350 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही यहां संक्रमण के कुल मामले 5,44,766 पर पहुंच गए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।


प्रादे6 अंडमान वायरस मामले
अंडमान में कोविड-19 के दो नए मामले
पोर्ट ब्लेयर: अंडमान एवं निकोबार द्वीपसमूह में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के दो नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 7,537 हो गयी।


प्रादे10 लद्दाख वायरस मामले
लद्दाख में कोविड-19 के 10 नए मामले
लेह: लद्दाख में कोविड-19 के 10 नए मामले सामने आने के साथ ही केंद्रशासित प्रदेश में इस बीमारी की चपेट में आए लोगों की कुल संख्या 20,338 हो गई है।

प्रादे25 बंगाल टीका
कोलकाता के बुजुर्ग, बीमार निवासियों को घर जाकर लगाया जाएगा कोविड-19 रोधी टीका
कोलकाता: पश्चिम बंगाल का कोलकाता नगर निगम (केएमसी) जल्द ही शहर के बुजुर्ग और बीमार निवासियों के पास उन्हें कोविड-19 रोधी टीके की खुराक देने जाएगा।


वि4 वायरस अमेरिका फ्लोरिडा मामले
फ्लोरिडा में कोविड-19 के 21,000 से अधिक नए मामले
ओरलैंडो (अमेरिका): अमेरिका के राज्य फ्लोरिडा में कोविड-19 के 21,683 नए मामले आए हैं जो महामारी की शुरुआत के बाद एक दिन में सामने आए सबसे अधिक नए मामले हैं। संघीय स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों से यह जानकारी मिली।

खेल19 खेल ओलंपिक वायरस उल्लंघन
कोरोना नियम तोड़ने के आरोप में छह बाहर
तोक्यो: तोक्यो ओलंपिक के आयोजकों ने कहा कि उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये बनाये गए नियमों का उल्लंघन करने वाले छह लोगों को बाहर कर दिया है जिनमें जॉर्जिया के दो रजत पदक विजेता शामिल हैं।


खेल21 खेल ओलंपिक मुक्केबाजी
बीएफआई कोविड-19 लॉकडाउन से मुक्केबाजों की लय प्रभावित हुई : बीएफआई अध्यक्ष (पूनम मेहरा)
नयी दिल्ली: भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआई) के अध्यक्ष अजय सिंह ने तोक्यो खेलों में मुक्केबाजों के प्रदर्शन पर कहा कि अब फोकस भारतीय मुक्केबाजों को ओलंपिक जैसी उच्च दबाव वाली प्रतियोगिताओं के लिये मानसिक रूप से मजबूत करने पर होगा।




यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

PTI News Agency

Advertising