रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

2021-07-31T21:17:57.82

नयी दिल्ली, 31 जुलाई (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से शनिवार को रात नौ बजे तक जारी देश-दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :
दि55 विपक्ष कोविंद लीड जेपीसी विपक्षी दलों ने जेपीसी के गठन के लिए राष्ट्रपति से हस्तक्षेप का अनुरोध किया
नयी दिल्ली: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) की अगुवाई में कुछ विपक्षी दलों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से शनिवार को मुलाकात की और अनुरोध किया कि तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन के दौरान किसानों की मौत के विषय पर संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) के गठन के लिए और संसद में पेगासस जासूसी मामले तथा किसानों से जुड़े मुद्दे पर संसद में चर्चा करवाने के लिए वह हस्तक्षेप करें।



दि31 मोदी आईपीएस लीड परिवीक्षार्थी लोगों में पुलिस की नकारात्मक धारणा को बदलें : मोदी ने आईपीएस परिवीक्षार्थियों से कहा
नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के परिवीक्षार्थियों (प्रोबेशनर्स) से कहा कि उनके प्रत्येक कार्य में ‘‘राष्ट्र प्रथम, सदैव प्रथम’’ की भावना दिखनी चाहिए और उन्हें लोगों की पुलिस को लेकर नकारात्मक धारणा को बदलने के लिए भी काम करना चाहिए।


खेल51 खेल ओलंपिक हॉकी भारत तीसरी लीड महिला भारतीय महिला हॉकी टीम 41 वर्षों में पहली बार ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में
तोक्यो: भारतीय महिला हॉकी टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर 4-3 की जीत और बाद में मौजूदा चैंपियन ग्रेट ब्रिटेन की आयरलैंड पर 2-0 की विजय से शनिवार को यहां 41 वर्षों में पहली बार ओलंपिक खेलों के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।


खेल48 खेल ओलंपिक संपूर्ण लीड भारत सिंधू का स्वर्ण पदक का सपना टूटा, अमित ने किया निराश, कमलप्रीत ने बंधायी आस
तोक्यो: बैडमिंटन स्टार पी वी सिंधू का तोक्यो ओलंपिक खेलों में स्वर्ण पदक जीतने का सपना शनिवार को महिला एकल के सेमीफाइनल में हार के साथ टूट गया जबकि मुक्केबाजी में पदक के प्रबल दावेदार अमित पंघाल पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाये लेकिन चक्का फेंक की महिला एथलीट कमलप्रीत कौर ने फाइनल में जगह बनाकर शनिवार को भारतीय खेमे में कुछ आशा की किरण जगायी।
दि42 कांग्रेस पेगासस सरकार पेगासस पर जवाब दे, संसद अगले मिनट चलेगी: कांग्रेस नयी दिल्ली: कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि अगर केंद्र सरकार पेगासस जासूसी प्रकरण पर कुछ सवालों के जवाब दे, तो संसद की कार्यवाही अगले मिनट चलने लगेगी, लेकिन वह इस मुद्दे पर चर्चा से भाग रही है क्योंकि उसके पास छिपाने के लिए बहुत कुछ है।
प्रादे89 बंगाल बाबुल सुप्रियो बाबुल सुप्रियो राजनीति छोड़ेंगे, सांसद के रूप में भी देंगे इस्तीफा
कोलकाता: पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को कहा कि उन्होंने राजनीति छोड़ने का फैसला कर लिया है और संसद सदस्य के पद से भी इस्तीफा देंगे।


प्रादे50 कश्मीर तीसरी लीड मुठभेड़ पुलवामा मुठभेड़ : जैश ए मोहम्मद के मारे गए दो आतंकवादियों में शीर्ष पाकिस्तानी आतंकवादी भी शामिल
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शनिवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में एक शीर्ष पाकिस्तानी आतंकी सहित जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया। पुलिस ने बताया कि मारे गए पाकिस्तानी आतंकवादी का संबंध जैश सरगना मसूद अजहर के परिवार से है और वह वर्ष 2019 के पुलवामा हमले की साजिश रचने में शामिल था।


दि28 कर्नाटक बोम्मई मेकेदातु तमिलनाडु के विरोध के बावजूद मेकेदातु परियोजना को लागू करेंगे: बोम्मई
नयी दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के विरोध के बावजूद राज्य को केंद्र की मंजूरी मिलेगी और कावेरी नदी पर मेकेदातु पेयजल परियोजना को लागू किया जाएगा।


प्रादे118 कश्मीर कांग्रेस आजाद जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव जब भी हों, उसमें सभी को हिस्सा लेना चाहिए: आजाद
जम्मू: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को कहा कि जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव जब भी हों, सभी को उसमें हिस्सा लेना चाहिए और कांग्रेस को इसकी तैयारी शुरू कर देनी चाहिए।


प्रादे117 उप्र आईपीएस उत्पीड़न जांच उप्र: सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी के उत्पीड़न के आरोपों को लेकर आईपीएस अधिकारी के खिलाफ जांच शुरू
गाजियाबाद/लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को कहा कि उसने एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी के खिलाफ सेवानिवृत्त अधिकारी की बेटी का उत्पीड़न करने के आरोपों को लेकर जांच शुरू की है।

अर्थ28 जेवर हवाईअड्डा जेवर हवाईअड्डे के लिए 1,334 हेक्टेयर भूमि के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर लखनऊ: नोएडा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे, जेवर के निर्माण के लिए शनिवार को 1,334 हेक्टेयर जमीन के कब्जा हस्तांतरण ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए गये। इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे।


वि15 पेगासस इजराइल एनएसओ दुरुपयोग के दावों के बाद एनएएसओ ने कुछ सरकारी ग्राहकों को पेगासस का उपयोग करने से रोका
वाशिंगटन: पेगासस जासूसी कांड के केंद्र में मौजूद, इजराइली साइबर सुरक्षा कंपनी एनएसओ ग्रुप ने उसकी स्पाईवेयर (जासूसी सॉफ्टवेयर) प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल कर रहे दुनिया भर के अपने सरकारी ग्राहकों में से कई को इसका उपयोग करने से अस्थायी रूप से रोक दिया है। अमेरिकी मीडिया की खबर के मुताबिक कंपनी फिलहाल इसके कथित दुरुपयोगों की जांच कर रही है।


वि9 सुरक्षा परिषद भारत अगस्त महीने के लिए सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभालने को पूरी तरह से तैयार है भारत
संयुक्त राष्ट्र: भारत एक अगस्त को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभालेगा और इस दौरान वह तीन प्रमुख क्षेत्रों समुद्री सुरक्षा, शांतिरक्षण और आतंकवाद को रोकने संबंधी विशेष कार्यक्रमों की मेजबानी करने के लिए तैयार है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News