अपराह्न दो बजे तक के मुख्य समाचार

2021-07-29T14:13:02.733

नयी दिल्ली, 29 जुलाई (भाषा) बृहस्पतिवार को अपराह्न दो बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

संसद8 सांसद आरोप लोस भाजपा सांसद ने तृणमूल कांग्रेस सदस्य पर लगाया अपमानजनक शब्द बोलने का आरोप
नयी दिल्ली, भाजपा के एक सांसद ने बृहस्पतिवार को लोकसभा में बिना किसा का नाम लिये आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की एक सांसद ने बुधवार को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) संबंधित संसदीय समिति की बैठक में उनके लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल किया।



दि3 कांग्रेस राहुल पेगासस संसद का समय बर्बाद नहीं हो, महंगाई, किसान और पेगासस पर चर्चा हो : राहुल
नयी दिल्ली, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर विपक्ष को अपना काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हुए कहा कि संसद का समय बर्बाद नहीं किया जाए। उन्होंने कहा कि महंगाई, किसान तथा पेगासस पर चर्चा होनी चाहिए।


दि14 न्यायालय झारखंड न्यायाधीश धनबाद में न्यायिक अधिकारी की हत्या के मामले का झारखंड उच्च न्यायालय संज्ञान ले चुका है : उच्चतम न्यायालय
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि धनबाद में एक न्यायिक अधिकारी की हत्या से जुड़े मामले का झारखंड के मुख्य न्यायाधीश संज्ञान ले चुके हैं और मामले में संबंधित अधिकारी को पेश होने का निर्देश दिया गया है।


दि15 न्यायालय अमेजन उच्चतम न्यायालय ने एफआरएल-रिलायंस सौदे के खिलाफ अमेजन की याचिका पर फैसला सुरक्षित रखा
नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने रिलायंस रिटेल के साथ फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (एफआरएल) के विलय के लिए 24,713 करोड़ रुपए के सौदे के खिलाफ ई-कॉर्म्स कंपनी अमेजन की याचिकाओं पर बृहस्पतिवार को सुनवाई पूरी कर ली। न्यायालय इस पर अपना फैसला बाद में सुनायेगा।

दि9 वायरस लीड मामले कोविड-19: देश में लगातार दूसरे दिन बढ़ी उपचाराधीन मरीजों की संख्या
नयी दिल्ली, भारत में एक दिन में कोविड-19 के 43,509 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3,15,28,114 हो गई। वहीं, लगतार दूसरे दिन उपचाराधीन मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।



प्रादे25 बंगाल वायरस प्रतिबंध बंगाल सरकार ने 15 अगस्त तक बढ़ाए कोविड संबंधी प्रतिबंध
कोलकाता, कोविड-19 वैश्विक महामारी की तीसरी लहर को लेकर विशेषज्ञों की चेतावनी को ध्यान में रखते हुए, पश्चिम बंगाल सरकार ने मौजूदा प्रतिबंधों की अवधि 15 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी है लेकिन कुछ रियायतों की भी घोषणा की है।


वि5 अमेरिका भारत संबंध अधिकारी भारत के साथ सामरिक, आर्थिक संबंधों को मजबूत करना अमेरिका के राष्ट्रीय हित में है: शीर्ष अधिकारी
वाशिंगटन, अमेरिका के शीर्ष राजनयिक डोनाल्ड लू ने कहा कि भारत के साथ तेजी से बढ़ते सामरिक, आर्थिक संबंधों को मजबूत करना अमेरिका के राष्ट्रीय हित में हैं।


वि10 संरा भारत आतंकवाद भारत ने आतंकवाद पर ध्यान को कम करने के प्रयासों को लगातार रोका : तिरुमूर्ति
संयुक्त राष्ट्र, संयुक्त राष्ट्र में भारत के राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने कहा कि उनके देश ने आतंकवाद से लड़ने और इस संकट पर ध्यान को ‘‘कमजोर’’ करने के प्रयासों को रोकने के लिए सुरक्षा परिषद के भीतर और बाहर लगातार इस पर जोर दिया है।

अर्थ9 डब्ल्यूजीसी भारत भारत में सोने की मांग अप्रैल-जून तिमाही में 19 प्रतिशत बढ़ी: डब्ल्यूजीसी
मुंबई, वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल (डब्ल्यूजीसी) ने एक रिपोर्ट में कहा कि इस साल अप्रैल-जून तिमाही के दौरान भारत में सोने की मांग 19.2 प्रतिशत बढ़कर 76.1 टन हो गई, जिसका मुख्य कारण कम आधार प्रभाव था।


खेल21 खेल ओलंपिक बैडमिंटन तीसरी लीड भारत मिया ब्लिचफेल्ट को हराकर सिंधू क्वार्टर फाइनल में, यामागुची से होगी भिड़ंत
तोक्यो, रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता और विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए गुरुवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की महिला एकल बैडमिंटन स्पर्धा के एकतरफा प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट को सीधे गेम में हराकर अंतिम आठ में जगह बनाई।


खेल9 खेल ओलंपिक भारत लीड हॉकी मौजूदा चैम्पियन अर्जेंटीना को हराकर भारतीय हॉकी टीम क्वार्टर फाइनल में
तोक्यो, आखिरी दो मिनट में दो गोल करने वाली भारतीय टीम ने रियो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता अर्जेंटीना को 3 . 1 से हराकर तोक्यो ओलंपिक की पुरूष हॉकी स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

खेल25 खेल ओलंपिक निशानेबाजी भारत मनु 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में पांचवें, राही 25वें स्थान पर
तोक्यो, भारतीय निशानेबाज मनु भाकर और राही सरनोबत गुरुवार को यहां तोक्यो ओलंपिक की निशानेबाजी प्रतियोगिता की महिला 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन (प्रिसीजन) में क्रमश: पांचवें और 25वें स्थान पर हैं।


खेल18 खेल ओलंपिक मुक्केबाजी लीड भारत सतीश कुमार ओलंपिक मुक्केबाजी क्वार्टर फाइनल में

तोक्यो, ओलंपिक में भाग ले रहे भारत के पहले सुपर हैवीवेट (प्लस 91 किलो) मुक्केबाज सतीश कुमार ने अपने पहले ही खेलों में जमैका के रिकार्डो ब्राउन को पहले मुकाबले में हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News