कांग्रेस नेताओं के ट्रैक्टर से संसद पहुंचने के बाद दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया

2021-07-28T00:15:35.507

नयी दिल्ली, 27 जुलाई (भाषा) दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत पार्टी के कुछ नेताओं के केंद्र के तीन कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर से संसद पहुंचने के संबंध में एक मामला दर्ज किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

हालांकि पुलिस ने मामले के संबंध विस्तृत जानकारी देने से इनकार कर दिया और कहा कि मामले में जांच जारी है। घटना सोमवार को हुई थी।

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने सोमवार को दावा किया कि तीन कृषि कानूनों के खिलाफ उनके विरोध के बाद उन्हें और पार्टी के कुछ अन्य नेताओं को दिल्ली पुलिस ने सात घंटे से अधिक समय तक हिरासत में रखा था। पिछले साल सितंबर में बने इन कानूनों के विरोध में सुबह ट्रैक्टर चलाकर संसद के बाहर पहुंचे कांग्रेस नेताओं को हिरासत में लिया गया था। सुरजेवाला के साथ अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के सचिव प्रणव झा और भारतीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष बी वी श्रीनिवास भी शामिल थे।

पुलिस ने बताया था कि मंदिर मार्ग पुलिस थाने में 10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। बाद में सभी को छोड़ दिया गया। कृषि कानूनों का विरोध और उन्हें वापस लेने की मांग करते हुए गांधी, कुछ अन्य कांग्रेसी नेताओं और सांसदों के साथ ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News