आश्रम चौक पर अंडरपास के निर्माण में फिर देरी, समयसीमा 31 अगस्त तक बढ़ाई गई

2021-07-24T20:16:25.497

नयी दिल्ली, 24 जुलाई (भाषा) दिल्ली में मथुरा रोड पर आश्रम चौक पर 750 मीटर लंबे अंडरपास के निर्माण में एक बार फिर देरी हो रही है और इस काम को पूरा करने की समय सीमा दो महीने आगे बढ़ा दी गई है। परियोजना से जुड़े लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) के अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।
अधिकारियों के मुताबिक, परियोजना की संशोधित समय सीमा अब 31 अगस्त है, जो पहले 30 जून थी। इस देरी के कारण रास्ते से गुजरने वाले हजारों लोगों और आसपास के निवासियों की परेशानी जारी रहेगी।
आश्रम चौक मध्य और दक्षिण दिल्ली को नोएडा और फरीदाबाद से जोड़ने वाला एक अहम चौक है। यह चौक मथुरा रोड और रिंग रोड (लाजपत नगर-सराय काले खां और डीएनडी फ्लाईओवर को) को जोड़ता है।

दिसंबर 2019 में जब से अंडरपास का निर्माण शुरू हुआ है, तबसे मथुरा रोड और आश्रम फ्लाईओवर पर व्यस्त समय में बड़े पैमाने पर जाम लगना आम बात हो गई है।

यह तीसरी बार है जब परियोजना की समय सीमा को आगे बढ़ाया गया है। इसकी आधारशिला मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 24 दिसंबर 2019 को रखी थी।

परियोजना को दिसंबर 2020 तक पूरा हो जाना था लेकिन इसकी समय सीमा को बढ़ाकर मार्च 2021 कर दिया गया और फिर इसे 30 जून 2021 तक बढ़ा दिया गया। परियोजना की अनुमानित लागत 78 करोड़ रुपये है।

पीडब्ल्यूडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया, “परियोजना की समय सीमा 30 जून से बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है। कोविड-19 की दूसरी लहर के दौरान मजदूरों की कमी के कारण देरी हुई क्योंकि श्रमिक अपने गृहनगर चले गए थे।”
पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने बताया कि फिलहाल आश्रम चौक के ठीक नीचे सुरंग का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जबकि अंडरपास के ढलान का काम अंतिम चरण में है।

उन्होंने कहा कि सितंबर में आश्रम चौक पर यातायात की व्यवस्था ठीक हो सकती है। एक अधिकारी ने कहा, “हम दी गई समय सीमा में परियोजना को पूरा करने के लिए काम कर रहे हैं। अंडरपास के इस साल सितंबर तक इस्तेमाल के लिए तैयार होने की संभावना है।”

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News