केयर्न और देवास के मुकदमों का एअर इंडिया की विनिवेश प्रक्रिया पर कोई असर नहीं: सरकार

punjabkesari.in Thursday, Jul 22, 2021 - 05:41 PM (IST)

नयी दिल्ली, 22 जुलाई (भाषा) नागर विमानन राज्य मंत्री वी के सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि एअर इंडिया अपने प्रबंधन और बोर्ड के साथ एक अलग कॉर्पोरेट निकाय है, इसलिए केयर्न एनर्जी और देवास मल्टीमीडिया द्वारा अमेरिकी अदालत में दायर मुकदमों से उसकी विनिवेश प्रक्रिया पर किसी तरह के असर की संभावना नहीं है।

केयर्न एनर्जी और देवास मल्टीमीडिया ने भारत से क्रमश: 1.725 अरब डॉलर और 1.2 अरब डॉलर मांगे हैं जो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता में जीते हैं।

सिंह ने लोकसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में कहा, ‘‘केयर्न एनर्जी और देवास मल्टीमीडिया ने यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट फॉर सदर्न डिस्ट्रिक्ट ऑफ न्यूयॉर्क में एअर इंडिया लिमिटेड, जो भारत गणराज्य का ही एक प्रतिरूप है, के खिलाफ स्पष्टकारक और धन निर्णय (मनी जजमेंट) के मुकदमे दायर किये हैं।’’
उन्होंने कहा कि एअर इंडिया लिमिटेड की विनिवेश प्रक्रिया पर मुकदमों का असर पड़ने की कोई संभावना नहीं है क्योंकि यह अपने प्रबंधन और बोर्ड के साथ एक अलग कॉर्पोरेट निकाय है।

सिंह ने कहा, ‘‘मामले में एअर इंडिया लिमिटेड अपने बचाव में पक्ष रख रही है। कंपनी ने अपने हितों की रक्षा के लिए वकीलों की नियुक्ति की है।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News