मोदी ने राज्यसभा में कोविड-19 पर मंडाविया और पुरी के भाषणों की सराहना की

2021-07-21T00:38:47.343

नयी दिल्ली, 20 जुलाई (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को संसद में कोविड-19 मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया के भाषण की सराहना की और सभी से इसे सुनने का आग्रह किया।

मोदी ने राज्यसभा में इस मुद्दे पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के भाषण की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने कई महत्वपूर्ण बिंदु बनाए और वैश्विक महामारी से संबंधित विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को स्पष्ट रूप से समझाया।

मंडाविया ने महामारी से निपटने के लिए मोदी के नेतृत्व वाली सरकार का कड़ा बचाव किया और कहा कि देश में टीकों का उत्पादन बढ़ रहा है और सभी वयस्कों को जल्द से जल्द टीका लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

पुरी ने महामारी के प्रबंधन के सरकार के प्रयासों का बचाव किया और विपक्षी दलों पर स्वास्थ्य संकट का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘श्री मनसुख मंडाविया के इस व्यापक भाषण में कोविड-19 से संबंधित कई पहलुओं को व्यावहारिक और संवेदनशील तरीके से शामिल किया गया है। मैं आप सभी से उनकी टिप्पणियों को सुनने का अनुरोध करता हूं।’’
कोविड-19 की महामारी की संभावित तीसरी लहर से मुकाबले के लिए सरकार की पर्याप्त तैयारियां होने का भरोसा दिलाते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने मंगलवार को राज्यसभा में कहा कि कई भारतीय कंपनियां अपने कोविड-19 रोधी टीकों का उत्पादन बढ़ा रही हैं तथा देश की दो कंपनियां बच्चों के वास्ते टीके बनाने के लिए परीक्षण के विभिन्न चरण में हैं।
उन्होंने यह भी कहा कि सरकार इस बात का पूरा प्रयास कर रही है कि देश के सभी व्यस्क लोगों का यथाशीघ्र टीकाकरण पूरा कर लिया जाए।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News