आम आदमी पार्टी ने पंजाब के लिए किए गए मेरे कामों को हमेशा पहचाना: सिद्धू

punjabkesari.in Tuesday, Jul 13, 2021 - 11:36 PM (IST)

चंडीगढ़, 13 जुलाई (भाषा) कांग्रेस की पंजाब इकाई में जारी कलह को दूर करने के पार्टी आलाकमान के प्रयासों के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को कहा कि विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) ने हमेशा ही पंजाब के लिए किए गए उनके कार्य एवं दूरदर्शिता को पहचाना है।

इससे एक दिन पहले आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने सिद्धू पर कटाक्ष करते हुए उनसे कहा था कि वह सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा कथित तौर पर राज्य की निजी बिजली कंपनियों से प्राप्त ''''कोष'''' के बारे में ट्वीट करें। इसके बाद सिद्धू की यह टिप्पणी सामने आयी है।

पूर्व क्रिकेटर और नेता सिद्धू ने ट्विटर पर आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह की वीडियो साझा की जिसमें वह शिरोमणि अकाली दल-भाजपा की पिछली सरकार के दौरान ड्रग माफिया और भ्रष्टाचार समेत कई मुद्दों को उठाने पर सिद्धू की तारीफ कर रहे हैं और मान खुद उन्हें ‘ईमानदार’ व्यक्ति बता रहे हैं।
गौरतलब है कि सिद्धू के ट्वीट ऐसे समय में आए हैं जब कांग्रेस आलाकमान पार्टी की पंजाब इकाई में जारी कलह को दूर करने की कोशिश कर रहा है और ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है।

सिद्धू ने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा, '''' हमारे विपक्षी दल आप ने हमेशा ही पंजाब के लिए किए गए मेरे कार्य एवं दूरदर्शिता को पहचाना है। चाहे वह 2017 से पहले मेरे द्वारा उठाए गए बेअदबी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार एवं बिजली संकट के मुद्दे हों जिनका सामना पंजाब की जनता को करना पड़ रहा था या फिर आज जिस तरह मैंने ''पंजाब मॉडल'' पेश किया है। वे साफतौर पर जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है?''''
उन्होंने कहा, '''' अगर विपक्ष मुझसे सवाल करने का साहस करता भी है, तब भी वह मेरे जन हितैषी एजेंडा को नजरअंदाज नहीं कर सकता।''''
सिद्धू ने कहा, '''' हमारे विपक्षी, मेरे और कांग्रेस के अन्य वफादारों को लेकर यह राग अलाप रहे हैं कि तुम अगर आप में आओगे तो कोई बात नहीं, तुम अगर कांग्रेस में रहोगे तो मुश्किल होगी।''''
सोमवार को आप नेता मान ने आरोप लगाया था कि पंजाब सरकार पूर्ववर्ती शिअद-भाजपा सरकार में हुए बिजली खरीद समझौतों (पीपीए) को इसलिए रद्द नहीं कर रही है, क्योंकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने राज्य में बिजली संयंत्र स्थापित करने वाली तीन निजी कंपनियों से "कोष" लिया है। उन्होंने सिद्धू से इस पर ट्वीट करने को कहा।

आप नेता ने ट्विटर पर कहा, “ सिद्धू साब अगर और कुछ नहीं करते हैं, तो हम आशा करते हैं कि आप इस मुद्दे पर कम से कम ट्वीट करने की जहमत उठा सकते हैं जिसमें आप अभ्यस्त हैं।”
सिद्धू सोशल मीडिया के माध्यम से बिजली आपूर्ति से संबंधित मुद्दों को उठाते रहे हैं। उन्होंने मांग की थी कि अकाली-भाजपा शासन के दौरान किए गए पीपीए पर एक श्वेत पत्र जारी किया जाए ताकि बादल परिवार को इन "भ्रष्ट समझौतों" के लिए लोगों के प्रति "जवाबदेह" बनाया जा सके।

कुछ दिन पहले सिद्धू ने पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कोयले से चलने वाले 10 बिजली संयंत्रों को बंद कराने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार पर हमला बोला था। बाद में याचिका वापस ले ली गई थी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News