दिल्ली के शाहदरा में एलपीजी सिलेंडर में विस्फोट से चार लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 01, 2021 - 01:43 AM (IST)

नयी दिल्ली, 30 जून (भाषा) शाहदरा के फर्श बाजार इलाके में बुधवार को एक मकान में सिलेंडर में विस्फोट होने के बाद लगी आग से 45 वर्षीय महिला और उसके दो बेटों और एक बेटी की दम घुटने से मौत हो गई। दिल्ली दमकल सेवा (डीएफएस) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

डीएफएस के अनुसार मंगलवार मध्यरात्रि को सिलेंडर में धमाके की सूचना मिली थी जिसके बाद दमकल की नौ गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। अधिकारियों के मुताबिक विस्फोट के कारण मकान की छत का एक हिस्सा ढह गया। उन्होंने बताया कि मकान के सामने के हिस्से में गैस स्टोव मरम्मत की दुकान थी।

दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया, “एलपीजी गैस सिलेंडर में रिसाव होने के कारण एक घर में आग लग गई जिसके धुएं में दम घुटने से चार लोगों की मौत हुई जबकि अन्य व्यक्ति झुलस गया और उसे हेडगेवर अस्पताल भेजा गया।”
पुलिस ने बताया कि घटना में मुन्नी देवी और उनके बेटे नरेश (23), ओमप्रकाश (22) और बेटी सुनीता (18) की मौत हो गई जबकि लाल चंद (29) आग में 30 फीसदी जल गया है।
शाहदरा के पुलिस उपायुक्त आर एस सुंदरम ने बताया, पुलिस की मदद से घर के दरवाजे और खिड़कियों को तोड़कर अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने पांचों सदस्यों को बाहर निकाला। सभी को एम्बुलेंस के जरिए डॉ हेडगेवार अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने चार लोगों को मृत घोषित किया।’’
उन्होंने कहा कि अपराध जांच दल को भी मौका मुआयना के लिए भेजा गया। साथ ही कहा कि बिजली के शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगने का संदेह है। हादसे में एकमात्र जीवित बचे चांद ने घटना को यादकर बताया कि वह घटना वाली रात फोन पर बात कर रहा था तभी उसकी मां ने बातचीत के दरम्यान उसे टोका। कुछ ही मिनटों में उसने देखा कि मकान की छत ढह गयी। उसने पाया कि सिलेंडर में विस्फोट हुआ है और उसने दरवाजा खोलने की कोशिश की जो कि बंद हो गया था।

उसने बताया, ‘‘मैंने दरवाजा खोलने की कोशिश की लेकिन वह जाम हो गया था। मेरे भाई-बहन सांस नहीं ले पा रहे थे। इसलिए वे खिड़की के पास खड़े थे। लेकिन आखिरकार दम घुटने से उनकी मौत हो गयी।’’
पुलिस के मुताबिक, गैस स्टोव मरम्मत की दुकान के मालिक और उसकी रिश्तेदार के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News