द्वारका में गोलीबारी में मारे गये व्यक्ति की पत्नी के रिश्तेदारों से पुलिस ने की पूछताछ

punjabkesari.in Friday, Jun 25, 2021 - 09:20 PM (IST)

नयी दिल्ली, 25 जून (भाषा) दिल्ली पुलिस ने यहां द्वारका उपनगर में कथित गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत व पत्नी के गंभीर रूप से घायल होने के मामले में महिला के रिश्तेदारों से शुक्रवार को पूछताछ की।

पुलिस ने बताया कि महिला के पिता एवं चाचा से इस घटना के सिलसिले में पूछताछ की गयी। पुलिस ने कहा कि उन्हें गिरफ्तार नहीं किया गया।

पुलिस उपायुक्त (द्वारका) संतोष कुमार मीणा ने शुक्रवार को कहा, ‘‘ रात करीब नौ बजे गोलियां लगने से एक दंपति के घायल हो जाने का एक पीसीआर कॉल आया। पति विनय दहिया (23) को पेट और छाती में चार गोलियां लगी थीं जबकि पत्नी किरण दहिया (19) को गले में एक गोली लगी थी।’’
पुलिस को बृहस्पतिवार को संदेह हुआ था कि यह झूठी शान के नाम पर की गयी हत्या का मामला हो सकता है। विनय और किरण पिछले साल अपने परिवारवालों की मर्जी के खिलाफ फरार हो गए थे ।
मीणा ने बताया कि बृहस्पतिवार की घटना द्वारका के अंबराही गांव की है। उनके अनुसार जब पुलिस मौके पर पहुंची तब पड़ोसी दोनों को वेंकेटेश्वर अस्पताल ले गये थे जहां विनय को मृत घोषित कर दिया गया।
पुलिस ने बताया कि किरण का अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह भी ‘खतरे के बाहर’ नहीं है। मीणा के अनुसार पुलिस ने कुछ आरोपियों की पहचान कर ली है और अन्य की पहचान की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा, ‘‘ मामले की जांच चल रही है।’’
पुलिस के मुताबिक यह युगल हरियाणा के सोनीपत के गोपाल गांव का निवासी है। दोनों ने अगस्त, 2020 में शादी की थी और वे तब से अंबराही गांव में रह रहे थे । विनय हवाई अड्डे पर कैब ड्राइवर की नौकरी कर रहा था।

पुलिस के अनुसार पिछले साल विनय और किरण ने पुलिस सुरक्षा की गुहार लगाते हुए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। अदालत ने सोनीपत पुलिस को दोनों को सुरक्षा मुहैया कराने का निर्देश दिया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News