रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

punjabkesari.in Thursday, Jun 24, 2021 - 12:14 AM (IST)

नयी दिल्ली, 23 जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से बुधवार को रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि69 कांग्रेस लीड टीकाकरण टीकाकरण में 22 जून को 40 फीसदी गिरावट आई, सरकार ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पा रही: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर टीकाकरण को लेकर ‘पीआर इवेंट’ से आगे नहीं बढ़ पाने का आरोप लगाते हुए बुधवार को कहा कि देश में 21 जून को टीकों की 80 लाख से अधिक खुराक दिए जाने के अगले दिन ही इसमें 40 फीसदी गिरावट आ गई।


दि71 नड्डा चिदंबरम रिकार्ड टीकाकरण: चिदंबरम के कटाक्ष पर नड्डा का पलटवार
नयी दिल्ली, देश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए आरंभ हुए मुफ्त टीकाकरण अभियान के पहले दिन रिकार्ड टीकाकरण होने के सरकार के दावे पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम के कटाक्ष पर भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बुधवार को पलटवार किया। नड्डा ने कहा कि जब भी भारत कोई रिकार्ड दर्ज करता है तो भारतीयों पर निशाना साधना कांग्रेस की ‘‘संस्कृति’’ है।



अर्थ57 मूडीज- लीड भारत वृद्धि मूडीज ने 2021 के लिये भारत की वृद्धि का अनुमान घटाकर 9.6 प्रतिशत किया, कम टीकाकरण को जोखिम बताया
नयी दिल्ली, मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विस ने बुधवार को वर्ष 2021 के लिए भारत के वृद्धि दर के अनुमान को घटाकर 9.6 प्रतिशत कर दिया है, जो पिछले अनुमान में 13.9 प्रतिशत था। मूडीज ने कहा कि जून तिमाही के दौरान आर्थिक नुकसान को कम रखने में कोविड टीकाकरण का बड़ा महत्व होगा।

वि55 ब्रिटेन तीसरी लीड नीरव मोदी ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने खारिज की नीरव मोदी की प्रत्यर्पण रोकने संबंधी अपील
लंदन, पंजाब नेशनल बैंक से संबंधित लगभग दो अरब डॉलर के घोटाले में वांछित नीरव मोदी द्वारा भारत प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर की गई अपील ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने खारिज कर दी है। इस तरह वह प्रत्यर्पण रोकने संबंधी अपील के पहले चरण में अपनी लड़ाई हार गया है और अब उसके पास मौखिक सुनवाई के वास्ते नए सिरे से अपील दायर करने के लिए केवल पांच दिन का समय है।


दि32 भारत अफगानिस्तान वार्ता तालिबान से संपर्क साधने की खबरों के बीच अफगानिस्तान में संपूर्ण युद्धविराम का प्रयास कर रहा है भारत
नयी दिल्ली, अफगानिस्तान में हिंसा में हुई बढ़ोतरी और तालिबान के साथ भारत के संपर्क साधने की खबरों के बीच हिंदुस्तान वहां संपूर्ण युद्धविराम के लिए प्रयासरत है।

दि50 कांग्रेस प्रियंका उप्र उप्र में ‘जंगलराज’, महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे: प्रियंका गांधी नयी दिल्ली, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने उत्तर प्रदेश में महिला विरोधी अपराध के मुद्दे को लेकर बुधवार को राज्य की भाजपा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस ‘जंगलराज’ में महिलाओं की सुरक्षा भगवान भरोसे है।

प्रादे117 राजस्थान लीड नोटिस फोन टेपिंग मामला: दिल्ली पुलिस ने शेखावत की शिकायत पर मुख्य सचेतक जोशी को नोटिस जारी किया
जयपुर, दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने फोन टेपिंग मामले में राजस्थान विधानसभा में सत्तारूढ़ कांग्रेस के मुख्य सचेतक महेश जोशी को नोटिस भेजा है। यह नोटिस केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा दर्ज करवाए गए मामले में भेजा गया है।


दि52 एडीआर भाजपा चुनावी बांड 2019-20 में चुनावी ट्रस्ट से भाजपा को 276.45 करोड़, कांग्रेस को 58 करोड़ रुपये मिले : एडीआर
नयी दिल्ली, चुनावी ट्रस्ट के माध्यम से 2019-20 में भाजपा को चंदे के रूप में 276.45 करोड़ रुपये मिले जो सभी राजनीतिक दलों को मिले कुल चंदे की 76.17 प्रतिशत राशि है। यह जानकारी चुनाव अधिकार समूह एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) की रिपोर्ट में दी गई है।


वि50 चीन भारत जयशंकर प्रतिक्रिया सीमा मुद्दे को द्विपक्षीय संबंधों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए: चीन
बीजिंग, चीन ने बुधवार को कहा कि भारत के साथ लंबित सीमा मुद्दे को शांतिपूर्ण बातचीत से सुलझाया जाना चाहिए और इसे द्विपक्षीय संबंधों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।

अर्थ52 बैंक धोखाधड़ी- दूसरी लीड वसूली माल्या, पीएनबी धोखाधड़ी मामलों में बैंकों की 40 फीसदी रकम वसूल,5,800 करोड़ रु. के शेयर बिके: ईडी
नयी दिल्ली, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार को कहा कि पीएनबी घोटाले से संबद्ध नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइंस से जुड़े धोखाधड़ी मामलों में बैंकों की करीब 40 फीसदी रकम की वसूली धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत जब्त किए गए शेयरों की बिक्री से हुई है।


खेल28 खेल डब्ल्यूटीसी भारत लीड चाय न्यूजीलैंड डब्ल्यूटीसी खिताब से 120 रन दूर
साउथम्पटन, टिम साउदी की अगुवाई में गेंदबाजों के उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत को दूसरी पारी में 170 रन पर आउट करने के बाद न्यूजीलैंड ने 139 रन के लक्ष्य के सामने सहज शुरुआत करके विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के छठे और आखिरी दिन बुधवार को खिताब जीतने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये।

खेल18 खेल आईसीसी रैंकिंग जडेजा ने टेस्ट आल राउंडर रैंकिंग में होल्डर को शीर्ष से हटाया
दुबई, भारतीय हरफनमौला रविंद्र जडेजा ने बुधवार को आईसीसी (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) की टेस्ट आलराउंडर रैंकिंग में वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर को शीर्ष से हटा दिया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News