कुख्यात गिरोह का एक सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 01:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) अपराध शाखा का अधिकारी बन एक व्यक्ति से कथित तौर पर गहने लूटने वाले कुख्यात गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा के दल ने शनिवार को भोपाल से महाराष्ट्र के ठाणे जिले के रहने वाले कासिम जाफरी उर्फ जोजू को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि वह ईरानी गिरोह से जुड़ा हुआ है, जो देशभर में आपराधिक वारदातों को अंजाम देता है।

उन्होंने बताया कि गिरोह के सदस्य पुलिस या वरिष्ठ सरकारी अधिकारी बन लोगों को ठगने के लिए कुख्यात हैं। पुलिस ने बताया कि अधिकतर मामलों में वे दो या चार के समूह में संचालन करते हैं।

पुलिस ने कहा कि मौजूदा घटना 10 जून की है जब करोल बाग में एक ज्वेलर के यहां काम करने वाले पीड़ित को कथित तौर पर जाफरी और उसके साथियों हबीब, शाहजोर और सरताज ने लूट लिया था। पुलिस ने बताया कि जाफरी के साथी फिलहाल फरार हैं।
पीड़ित ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि वह एक ऑटोरिक्शा से करोलबाग से चांदनी चौक जा रहा था। उसने बताया कि उसके पास एक बैग था जिसमें 915 ग्राम के सोने के आभूषण थे, तभी बारा हिंदू राव इलाके में दो मोटरसाइकिल पर आए चार लोगों ने उसका वाहन रुकवाया। पुलिस ने कहा कि खुद को अपराध शाखा के अधिकारी बताते हुए उनमें से दो ने बैग की जांच शुरू कर दी। जब पीड़ित गहनों का कोई बिल नहीं दे पाया, तो उन्होंने उससे दुकान से बिल लेकर आने को कहा। पुलिस ने बताया कि इस बीच चारों आरोपी मौके से फरार हो गए।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) मोनिका भारद्वाज ने कहा कि इलाके की सीसीटीवी फुटेज और पूर्व में इस तरह हुई घटनाओं का विश्लेषण किया गया जिसके बाद बदमाशों के मध्य प्रदेश के भोपाल से जुड़े होने का सुराग मिला। इसके बाद एक दल को भोपाल रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि तकनीकी निगरानी के बाद शनिवार को दल ने पुराने भोपाल के बुधवारा इलाके से आरोपी जाफरी को गिरफ्तार किया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News