बंदर के मेट्रो ट्रेन में घुसने जैसी घटनाओं से निपटने के लिए दिल्ली मेट्रो बना रही है योजना

punjabkesari.in Tuesday, Jun 22, 2021 - 01:45 PM (IST)

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) दिल्ली मेट्रो ट्रेन में हाल ही में एक बंदर के घुसने की घटना के बाद डीएमआरसी ने सोमवार को कहा कि भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं से निपटने के लिए वह मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करने की योजना बना रहा है।

दरअसल दिल्ली मेट्रो के एक कोच में बंदर के इधर-उधर घूमने और फिर सीट पर बैठकर सफर करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। घटना शनिवार शाम की है जब बंदर ब्लू लाइन मेट्रो की एक ट्रेन के डिब्बे में घुसकर इधर-उधर घूमने लगा, जिसे देखकर यात्री चौंक गए। वीडियो में बंदर हैंडरेल बार पकड़कर लटकता दिखाई दे रहा है।
डीएमआरसी ने सोमवार को एक बयान में कहा,‘‘बंदर अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन में घुस गया था और तीन से चार मिनट तक वह अंदर ही रहा। डीएमआरसी के कर्मचारियों ने सूचना मिलने पर तेजी से कार्रवाई करते हुए ट्रेन को अगले स्टेशन पर खाली करा लिया। ’’
बयान में कहा गया,‘‘ डीएमआरसी यात्रियों की सुरक्षा के लिए वन विभाग से विचार विमर्श करके मानक संचालन प्रक्रिया तैयार करने की योजना बना रहा है,ताकि इनके अचानक मेट्रो परिसर में घुसने के बाद पैदा हुई स्थिति से निपटा जा सके।’’ इसमें कहा गया कि इस संबंध में डीएमआरसी यात्रियों से अपील करना चाहता है और उन्हें सुझाव देता है कि वे जानवरों को पुचकारने, कुछ खिलाने (जानवरों को) अथवा ऐसी किसी भी स्थिति से बचें जो उन्हें इस प्रकार के हालात में खतरे में डाल सकते हों।

बयान में आगे कहा गया कि डीएमआरसी एक बार फिर आम जनता से अनुरोध करता है कि इस प्रकार की किसी भी घटना की जानकारी वे ट्रेन संचालक अथवा मेट्रो के अधिकारियों को दें ताकि तत्काल कार्रवाई की जा सके। मेट्रो के अधिकरियों ने रविवार को कहा कि घटना से ‘‘ किसी को नुकसान नहीं पहुंचा।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News