उर्वरक घोटाला : अदालत ने तिहाड़ जेल से राजद सांसद अमरेंद्र धारी सिंह की रिपोर्ट मांगी

2021-06-22T13:44:59.407

नयी दिल्ली, 21 जून (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने सोमवार को तिहाड़ जेल के अधिकारियों से राजद के राज्यसभा सदस्य अमरेंद्र धारी सिंह की वर्तमान चिकित्सा स्थिति पर रिपोर्ट मांगी। उन्हें कथित उर्वरक घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया गया है।


उच्च न्यायालय का आदेश सिंह की याचिका पर आया है जिसमें आग्रह किया गया है कि निचली अदालत द्वारा उनकी जमानत याचिका पर निर्णय किए जाने तक उन्हें घर में ही कैद रखा जाए क्योंकि वह विभिन्न बीमारियों से जूझ रहे हैं और तिहाड़ जेल में उनकी स्थिति खराब हो रही है।


न्यायमूर्ति अनूप जयराम भम्बानी ने उनकी याचिका पर नोटिस जारी करने से पहले कहा कि सिंह की वर्तमान स्वास्थ्य स्थिति के बारे में जानकारी हासिल करना उपयुक्त रहेगा। अदालत ने कहा, ‘‘इसी के मुताबिक याचिकाकर्ता (सिंह) की वर्तमान स्वास्थ्य हालत पर जेल अधीक्षक से चिकित्सा स्थिति रिपोर्ट तलब की जाए।’’ इसके साथ ही मामले पर अगली सुनवाई का समय बुधवार तय किया गया।

सिंह का प्रतिनिधित्व करने वाले वरिष्ठ वकील सिद्धार्थ अग्रवाल ने कहा कि 62 वर्षीय नेता पिछले 19 वर्षों से लिम्फैटिक कैंसर और कई अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं और तिहाड़ जेल में उनकी हालत खराब हो रही है।

ईडी का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील जोहेब हसन ने कहा कि सिंह की जमानत यचिका विशेष न्यायाधीश के समक्ष आरक्षित है और मंगलवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध है।

राज्यसभा सदस्य और व्यवसायी को दो जून को ईडी ने धनशोधन निवारण अधिनियम के प्रावधानों में गिरफ्तार किया था और वह न्यायिक हिरासत में हैं। मामला इफको और इंडिया पोटाश लिमिटेड (आईपीएल) के घोटाले से जुड़ा हुआ है जिसमें सीबीआई ने मई में भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News