रात नौ बजे तक के मुख्य समाचार

2021-06-18T21:22:32.643

नयी दिल्ली, 18 जून (भाषा) भाषा की विभिन्न फाइलों से शुक्रवार को रात नौ बजे तक जारी देश- दुनिया के मुख्य समाचार इस प्रकार है:-

दि42 मोदी लीड वायरस कार्यक्रम कोरोना वायरस आज भी मौजूद, इसके स्वरूप बदलने की संभावना बनी हुई है: मोदी
नयी दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों को आगाह किया कि खतरा अभी टला नहीं है, क्योंकि यह वायरस अभी मौजूद है और इसके स्वरूप बदलने की संभावना बनी हुई है।


दि93 संसदीय समिति लीड ट्विटर संसदीय समिति ने ट्विटर से कहा: देश का कानून सर्वोपरि, आपकी नीति नहीं
नयी दिल्ली: सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी नये नियमों को लेकर केंद्र सरकार तथा ट्विटर में गतिरोध के बीच एक संसदीय समिति के सदस्यों ने शुक्रवार को इस माइक्रोब्लॉगिंग साइट के अधिकारियों की एक टिप्पणी पर आपत्ति जताते हुए उनसे स्पष्ट कहा कि देश का कानून सर्वोपरि है।



अर्थ37 तोमर - किसान कृषि कानून रद्द नहीं होंगे, सरकार किसानों से प्रावधानों पर बातचीत को तैयार: तोमर
नयी दिल्ली: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने शुक्रवार को तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लिये जाने से इनकार किया है। हालांकि, उन्होंने कहा है कि सरकार इन कानूनों के विभिन्न प्रावधानों को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों के साथ बातचीत फिर शुरू करने को तैयार है।


दि106 वायरस वर्धन मास्क कोरोना वायरस ने रूप बदला, नागरिकों ने सतर्कता घटाई जिससे दूसरी लहर आई : हर्षवर्धन
नयी दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना वायरस के स्वरूप बदलने और नागरिकों के कोविड संबंधी सावधानी कम करने की वजह से मामलों की संख्या बढ़ी और यह दूसरी लहर में तब्दील हुई।

वि50 संरा लीड गुतारेस एंतोनियो गुतारेस फिर से संयुक्त राष्ट्र महासचिव चुने गए
संयुक्त राष्ट्र: संयुक्त राष्ट्र महासभा ने शुक्रवार को एंतोनियो गुतारेस को फिर से महासचिव नियुक्त किया है। उनका दूसरा कार्यकाल एक जनवरी 2022 से शुरू होगा। इससे पहले शक्तिशाली सुरक्षा परिषद ने 193 सदस्यीय संस्था के लिए गुतारेस के पुन: निर्वाचन की सर्वसम्मति से सिफारिश की थी।

दि76 सरकार ब्लैक फंगस ब्लैक फंगस के 27,142 उपचाराधीन मरीज, एंफोटेरिसिन-बी की उपलब्धता भी बढ़ेगी
नयी दिल्ली: केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को कहा कि देश में म्यूकरमाइकोसिस या ब्लैक फंगस के 27,142 उपचाराधीन मरीज हैं और इस संख्या में बढ़ोतरी होती रही तो देश बीमारी के उपचार में इस्तेमाल होने वाली एंफोटेरिसिन-बी और अन्य दवाओं की उपलब्धता बढ़ाने को तैयार है।


प्रादे81 अदालत ममता दूसरी लीड शुभेंदु नंदीग्राम से शुभेंदु के निर्वाचन को चुनौती देने वाली ममता की याचिका पर 24 जून को सुनवाई होगी
कोलकाता: कलकत्ता उच्च न्यायालय विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के नंदीग्राम विधानसभा सीट से निर्वाचन को चुनौती देने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की याचिका पर 24 जून को सुनवाई करेगा।



प्रादे86 असम लीड कांग्रेस विधायक इस्तीफा असम में कांग्रेस के विधायक रूपज्योति कुर्मी ने पार्टी से दिया इस्तीफा, भाजपा में होंगे शामिल
गुवाहाटी: असम में विपक्षी दल कांग्रेस को झटका देते हुए मरियानी से विधायक रूपज्योति कुर्मी ने शुक्रवार को पार्टी और विधानसभा से इस्तीफा दे दिया और जल्दी ही भाजपा में शामिल होने की घोषणा की। कुर्मी, चाय के बागानों में काम करने वाले जनजातीय समुदाय से आते हैं।
प्रादे68 मप्र दिग्विजय तोमर दिग्विजय का अनुच्छेद 370 पर दिया गया बयान, देश को कांग्रेस से मुक्त कराने वाला : तोमर ग्वालियर: केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह द्वारा हाल ही में अनुच्छेद 370 पर दिये गये बयान को देश को कांग्रेस से मुक्त कराने वाला करार दिया है।

वि45 कुरैशी अफगान-पाक भारत अफगानिस्तान में भारत की मौजूदगी जरुरत से ज्यादा है : पाकिस्तान
इस्लामाबाद: अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी की तैयारियों की पृष्ठभूमि में भारत द्वारा वहां शांति प्रक्रिया के तहत राजनयिक गतिविधियां बढ़ाए जाने से बेचैन पाकिस्तान का कहना है कि कभी-कभी उसे लगता है कि युद्ध से जर्जर देश में भारत की मौजूदगी ‘‘जरुरत से कुछ ज्यादा ही है।’’ खेल34 खेल डब्ल्यूटीसी लीड भारत डब्ल्यूटीसी फाइनल के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ा, छठे दिन भी होगा खेल
साउथम्पटन: भारत और न्यूजीलैंड के बीच बहु प्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दिन का खेल शुक्रवार को यहां बारिश की भेंट चढ़ गया जिससे अब यह मैच आवश्यकता पड़ने पर सुरक्षित दिन यानि छठे दिन तक खेला जाएगा।
खेल27 खेल मंत्रालय पुरस्कार नामांकन मंत्रालय ने राष्ट्रीय खेल पुरस्कार आवेदन जमा करने की समय सीमा बढ़ायी
नयी दिल्ली: खेल मंत्रालय ने इस साल के राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन जमा करने की समय सीमा शुक्रवार को एक सप्ताह बढ़ा दी, जिससे यह ऑनलाइन प्रक्रिया 28 जून तक जारी रहेगी।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News