पंजाब की वरिष्ठ विधि अधिकारी हकीम ने अपने पद से इस्तीफा दिया

2021-06-18T16:38:46.953

चंडीगढ़, 18 जून (भाषा) पंजाब की अतिरिक्त एडवोकेट जनरल रमीजा हकीम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सूत्रों ने यहां यह जानकारी दी।
पंजाब के एडवोकेट जनरल (एजी) अतुल नंदा की पत्नी हकीम का इस्तीफ ऐसे समय आया है जब प्रताप सिंह बाजवा सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के एक धड़े ने बेहबल कलां और कोटकपुरा पुलिस गोलीबारी मामले को कथित तौर पर ठीक से नहीं संभालने पर एजी कार्यालय की आलोचना की है।
राज्य के वरिष्ठ विधि अधिकारियों में शामिल हकीम ने अपने इस्तीफे में कहा कि वह दोबारा अपना ‘ध्यान और प्रयास’ निजी वकालत और पेशे पर केंद्रित करना चाहती हैं। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने अपना इस्तीफा एक जून को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह को इस अनुरोध के साथ भेजा कि, ‘‘इस बार उसे स्वीकार कर लिया जाए।’’ हकीम ने पिछले साल अगस्त में भी इस्तीफा दिया था, लेकिन मुख्यमंत्री ने उसे स्वीकार करने से इनकार कर दिया था।
सूत्रों की मानें तो हकीम का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। हकीम को वर्ष 2017 में पंजाब का अतिरिक्त एडवोकेट जनरल नियुक्त किया गया था।
गौरतलब है कि एजी और उनकी टीम ने वर्ष 2015 में बेहबल कलां और कोटकपुरा पुलिस गोलीबारी कांड की राज्य सरकार द्वारा कराई गई जांच पर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय में पंजाब सरकार का पक्ष रखा था लेकिन अदालत द्वारा जांच रिपोर्ट खारिज किए जाने के बाद एजी कार्यालय की तीखी आलोचना हो रही है।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News