यूरोप के कई छोटे देशों की तुलना में भारत महामारी से अच्छे से निपटा : जितेंद्र सिंह

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 08:19 PM (IST)

नयी दिल्ली, 17 जून (भाषा) केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बृहस्पतिवार को कहा कि यूरोप के कम आबादी वाले कई देशों की तुलना में भारत कोविड-19 महामारी से बेहतर तरीके से निपटा।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक सिंह ने कहा कि महामारी की दूसरी लहर की रोकथाम के लिए कई ऐहतियाती कदम उठाए गए और इस रणनीति में टीकाकरण पर जोर दिया गया। कार्मिक राज्य मंत्री सिंह ने बृहस्पतिवार को सिविल सर्विसेज ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट (सीएसओआई), चाणक्यपुरी मे पेंशन और पेंशनभोगी कल्याण विभाग द्वारा अपने अधिकारियों, कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए आयोजित खास टीकाकरण शिविर का दौरा किया।

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी बयान के मुताबिक एक पखवाड़े में विभाग ने दूसरी बार इस तरह के शिविर का आयोजन किया और 18 से 44 साल उम्र के योग्य लोगों को कोविशील्ड टीके की खुराक दी गयी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण और उनके द्वारा उठाए गए एहतियाती कदमों की सराहना करते हुए जितेंद्र सिंह ने कहा, ‘‘भारत यूरोप के कम आबादी वाले कई देशों की तुलना में महामारी से अच्छे तरीके से निपटा।’’ बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि भारत में अब तक 26 करोड़ लोगों का टीकाकरण हो चुका है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि न केवल दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाया गया, बल्कि देश के विविधतापूर्ण स्वरूप और 135 करोड़ की विशाल आबादी के बावजूद सुचारू तरीके से आगे बढ़ने के कारण यह अभियान विशिष्ट है। उन्होंने कहा कि ‘कार्यस्थल पर टीकाकरण’ एक कामयाब मॉडल है और उन्होंने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से भी इसे लागू करने का आग्रह किया।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News