चंडीगढ़ ने कोविड-19 पाबंदियों में ढील दी, शाम सात बजे तक खुलेंगी दुकानें

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 07:52 PM (IST)

चंडीगढ़, 15 जून (भाषा) चंडीगढ़ प्रशासन ने मंगलवार को कोविड पाबंदियों में और ढील देते हुए शहर में सभी दुकानों को शाम सात बजे तक खोलने की अनुमति दे दी।

सरकारी बयान के अनुसार, ‘‘सभी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी। दुकानदार कोविड प्रोटोकॉल का पालन सुनिश्चित करेंगे।’’ प्रशासन ने इससे पहले आठ जून को दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम छह बजे तक खोलने की अनुमति दी थी।

बयान के मुताबिक, मंगलवार को हुई समीक्षा बैठक में शहर प्रशासन ने रात 10:30 बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। पहले यह समय रात 10 से सुबह पांच बजे तक का था।
बयान के अनुसार शहर में अब रेस्तरां सुबह 10 से रात 10 बजे तक 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले सकेंगे।
चंडीगढ़ में सोमवार को कोविड के 50 नए मामले आए थे, शहर में अभी तक कुल 61,160 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

बयान के अनुसार, बैठक में अधिकारियों को बताया गया कि पोस्ट ग्रैजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (पीजीआईएमईआर) 18 साल से कम उम्र के लोगों का सीरो सर्वे करेगा क्योंकि उनका टीकाकरण नहीं हुआ है। बयान के अनुसार, ‘‘सीरो सर्वे के परिणाम के आधार पर आगे इस आयु वर्ग के लिये टीकाकरण रणनीति तय करने में आसानी होगी।’’ उसने कहा गया है कि नाबालिगों का अभी तक देश में कहीं भी सीरो सर्वे नहीं हुआ है।

बयान के अनुसार, संक्रमण की तीसरी लहर में नाबालिगों (18 साल से कम उम्र के बच्चों) के प्रभावित होने के अनुमान के बीच यह सर्वे रणनीति बनाने में मददगार साबित हो सकता है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News